Breaking News
Home » Sports » World Cup 2019 ENG vs WI : इंग्लैंड के आगे 212 रनों पर ढेर हुआ वेस्टइंडीज

World Cup 2019 ENG vs WI : इंग्लैंड के आगे 212 रनों पर ढेर हुआ वेस्टइंडीज

साउथेम्प्टन के रोज बाउल फिल्ड में मेजबान इंग्लैंड के आगे वेस्टइंडीज की टीम लड़खड़ा गई. 44.4 ओवरों में वेस्टइंडीज की टीम 212 रन ही बना सकी. टीम के लिए निकोलस पूरन (63) ने सर्वाधिक रनों की पारी खेली. उनके अलावा हेयमेयर (39), क्रिस गेल (36) और रसेल ने (21) योगदान दिया. वहीं, इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने 3-3 विकेट चटकाए.मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ लड़खड़ाई वेस्टइंडीज की टीम 200 रनों के पार पहुंच चुकी है. निकोलस पूरन 63 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. उनके बाद शेल्टन कॉटरेल भी बिना खाता खोले आउट हो गए. 41.4 ओवरों टीम का स्कोर 204-8 है.
मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. निकोलस पूरन (51) अर्धशतक लगाकर क्रीज पर जमे हैं. टीम का स्कोर 161-5 (34) है. इससे पहले हेटमेयर (39) और कप्तान जेसन होल्डर (9) को जोए रूट ने चलता किया.

साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर इंग्लैंड ने पकड़ बना ली है. इविन लुईस (2) , क्रिस गेल (36) के बाद शाई होप (11) भी पवेलियन लौट चुके हैं. चौथे विकेट के लिए शिमरोन हेटमेयर (34) और निकोलस पूरन (37) स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ा रहे हैं. टीम का स्कोर 32 ओवरों में 130/3 है.
आईसीसी वर्ल्ड कप के 19वें मैच में वेस्टइंडीज को शुरुआत झटका देकर इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की है. वेस्टइंडीज ने 12.5 ओवरों में 54/1 बनाए हैं. क्रिस गेल (36) और शाई होप (11) क्रीज पर हैं.

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं.

इंग्लैंड की टीम इस मैच में बांग्लादेश को मात देकर आ रही है, जबकि इंडीज का पिछला मैच दक्षिण अफ्रीका से था जो रद्द हो गया था. वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 6 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से इंग्लैंड ने 5 बार बाजी मारी है.

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाजों को वेस्टइंडीज के खिलाफ संघर्ष करना पड़ सकता है. इंडीज के गेंदबाज फॉर्म में है. ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल जैसे दो युवा खिलाड़ियों ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास गेंदबाजी में अनुभव भी है.

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड.

वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, इविन लुईस, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन, कॉर्लोस ब्रैथवेट, शाई होप (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस, शेनॉन गैब्रियल, शेल्टन कॉटरेल.

About dhamaka