Breaking News
Home » Sports » West Indies vs India, 3rd ODI: वनडे सीरीज पर भी कब्‍जा करने के लिए भारतीय टीम रेडी

West Indies vs India, 3rd ODI: वनडे सीरीज पर भी कब्‍जा करने के लिए भारतीय टीम रेडी

T-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली की टीम इंडिया का ध्‍यान अब वनडे सीरीज में जीत पर टिका है. दोनों टीमों (West Indies vs India) के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे अब से कुछ देर बाद पोर्ट ऑफ स्‍पेन के क्‍वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा.सीरीज में भारतीय टीम इस समय 1-0 से आगे है. पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि भारतीय टीम (Team India)ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीता था. भारतीय टीम की निगाहें अब सीरीज अपने नाम करने पर

भारत : रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.
वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, (कप्तान), एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर, केमार रोच, ओशाने थॉमस.

है.ओपनर शिखर धवन का फॉर्म भारत के लिए चिंता का कारण बना हुआ है. धवन वेस्‍टइंडीज में बड़ा स्‍कोर नहीं बना पाए थे. उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे. भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में लौट चुके हैं. कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेली. चौथे नंबर को लेकर टीम में काफी जद्दोजहद चल रही है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है.गेंदबाजी में भी प्रदर्शन अब तक अच्‍छा रहा है. भुवनेश्वर कुमार के अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने दूसरे वनडे में शानदार खेल दिखाते हुए टीम के लिए लगातार विकेट हासिल किए थे. दूसरी ओर, वेस्टइंडीज (West Indies Team) की कोशिश यह मैच जीतकर अपना सम्‍मान बचाने की होगी.

About dhamaka