Breaking News
Home » International » US President Election 2020: अमेरिकी इतिहास में बाइडेन ने बनाया सबसे ज्यादा वोट पाने का नया रिकॉर्ड

US President Election 2020: अमेरिकी इतिहास में बाइडेन ने बनाया सबसे ज्यादा वोट पाने का नया रिकॉर्ड

Spread News with other

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, अमेरिकी इतिहास में किसी भी अन्य राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की तुलना में सबसे अधिक वोट प्राप्त किये हैं. नेशनल पब्लिक रेडियो (NPR) ने बताया कि 4 नवंबर तक बिडेन को 70.7 मिलियन से अधिक वोट मिले थे, जो पहले कभी भी किसी राष्ट्रपति उम्मीदवार को नहीं मिले. बाइडेन को जो वोट मिले हैं वह 2008 में ओबामा को मिले वोटों से 300,000 अधिक हैं. ओबामा ने 2008 में 69,498,516 के लोकप्रिय वोट रिकॉर्ड बनाया था, जिसे बाइडेन ने पीछे छोड़ दिया है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बाइडेन पॉपुलर वोट में रिपब्लिकन नेता से 2.7 मिलियन वोट आगे हैं. एनपीआर ने कहा कि पूरे देश में अभी भी कैलिफोर्निया में लाखों वोट डाले जा रहे हैं, जिसमें 64 प्रतिशत मतों की गिनती हुई है. ट्रंप भी बुधवार तक 67.32 मिलियन वोटों के साथ ओबामा के रिकॉर्ड के करीब थे. यह देखते हुए कि शुरुआती मतदान और मेल-इन मतपत्रों के माध्यम से 100 मिलियन से अधिक वोट प्राप्त हुए, एनबीसी न्यूज ने बताया कि अभी भी कम से कम 23 मिलियन वोट काउंट होने थे, जिससे बाइडेन को अपने वोटों की संख्या बढ़ाने का मौका मिला है.

About dhamaka