Breaking News
Home » International » US Election 2020: अमेरिकी चुनाव में किसकी होगी जीत?

US Election 2020: अमेरिकी चुनाव में किसकी होगी जीत?

Spread News with other

US Election 2020: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) को लेकर वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) के बीच कांटे की टक्कर है. इस चुनावी घमासान के बीच दुनिया के दिग्गज राजनीतिक पंडित यह जानने में जुटे हैं कि अमेरिकी चुनाव (US Election) में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत होगी या फिर जो बिडेन बाजी मारेंगे? वहीं चुनावी नतीजों के सामने आने से पहले लोग यह जानने को बेताब नजर आ रहे हैं कि आखिर इस चुनाव में किसके सर पर जीत का ताज होगा? इस बीच साइबेरिया के एक चिड़ियाघर (Siberian Zoo) में चुनाव को लेकर भविष्यवाणी (Prediction) की गई है. यह भविष्यवाणी एक साइबेरियन भालू (Siberian Bear) और बाघ (Tiger) के जरिए कराई गई है, जिसके अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

अमेरिका के अलगे राष्ट्रपति को लेकर साइबेरिया के चिड़िया घर के एक ब्राउन भालू और टाइगर ने भविष्यवाणी की है. WION की रिपोर्ट के अनुसार, साइबेरियन भालू और टाइगर को दो-दो तरबूज दिए गए, जिनमें जो बिडेन और डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर उकेरी गई थी. साइबेरियन भालू ने दोनों तरबूज में से जो बिडने की तस्वीर वाली तरबूज को न सिर्फ चुना, बल्कि उसे अपना आहार भी बना लिया, जबकि टाइगर ने भी डोनाल्ड ट्रंप वाली तरबूज को नजरअंदाज करते हुए जो बिडेन वाली तरबूज को चुना
ज्ञात हो कि इस चिड़ियाघर के एक ध्रुवीय भालू ने साल 2016 में भविष्यवाणी की थी कि हिलेरी क्लिंटन को हराकर डोनाल्ड ट्रंप चुनाव जीतेंगे. रोयेव रूची चिड़ियाघर (Royev Ruchey zoo) के निदेशक आंद्रेई गोर्बन (Andrei Gorban) ने कहा कि पिछले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की स्थिति चिड़ियाघर वासियों की नजर में अधिक आश्वस थी. उन्होंने कहा कि पिछली चुनावी दौड़ के दौरान ट्रंप को लेकर हमारे सभी जानवरों ने सही अनुमान लगाया था, लेकिन उन्होंने अपनी जीत के बाद धन्यवाद तक नहीं कहा.

उन्होंने कहा कि ओरेकल बियर बायन ने साल 2016 में डोनाल्ड ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी की थी और उसने विश्व कप खेलों के परिणाम की भी भविष्यवाणी की है. इससे पहले एक अन्य जीव ऑली नामक ऑक्टोपस (Ollie Octopus) ने अमेरिकी चुनाव के लिए भविष्यवाणी की थी. यूके के एंग्लिसी चिड़ियाघर में रहने वाले इस ऑक्टोपस ने हिलेरी क्लिंटन की तस्वीर वाले जार को खटखटाया था, जिसका नतीजा यह हुआ था कि वह साल 2016 के अमेरिकी चुनाव को हार गई थीं.

About dhamaka