Breaking News
Home » CAREER » UPSC Civil Services Prelims Exam 2020: यूपीपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 की तारीख का ऐलान होगा आज, upsc.gov.in पर जानें

UPSC Civil Services Prelims Exam 2020: यूपीपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 की तारीख का ऐलान होगा आज, upsc.gov.in पर जानें

यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 की तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से यूपीएससी सिविल प्रीलिम्स एग्जाम 2020 की डेट का रिवाइज्ड शेड्यूल आज 20 मई 2020 को जारी किया जा सकता है. रिवाइज्ड शेड्यूल जारी होने के बाद उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. UPSC Civil Services Prelims Exam 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि संघ लोक सेवा द्वारा पहले जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आयोजन 31 मई 2020 को किया जाना था. लेकिन कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन की वजह से परीक्षा को अगले आदेश के तक टाल दिया है. उम्मीदवारों को सलाह है कि यूपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

यूपीएससी सिविल सर्विस भर्ती 2020 के अंतर्गत उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों के आधार पर किया जाएगा. बता दें कि सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेंस एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा. वहीं मेंस एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होने का मौका मिलेगा.

UPSC Civil Services Prelims Exam 2020 लिंक पर क्लिक करते नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

About dhamaka