Breaking News
Home » Crime » UP: लखीमपुर खीरी में बच्ची के रेप व हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में अरेस्ट

UP: लखीमपुर खीरी में बच्ची के रेप व हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में अरेस्ट

Spread News with other

देश में कोरोना के संकटकाल के जारी खौफ के बीच उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से 3 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप व हत्या मामले का आरोपी आखिरकार पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया है।
आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार :

बताया गया है कि, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 3-वर्षीय बच्ची के बलात्कार व हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले 30-वर्षीय आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, ”मुख्य आरोपी लेखराम को निघासन इलाके बामहनपुर गांव के पास एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया। मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है और उसे इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बतायी जाती है। पुलिस से बचने के लिये लेखराम गन्ने के खेत में छिप गया था। निघासन के पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप कुमार वर्मा ने लेखराम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।”
क्‍या है इस वारदात की वजह ?

लखीमपुर खीरी में मासूम बच्ची के रेप व हत्या मामले को लेकर लखीमपुर खीरी के एएसपी अरुण कुमार सिंह द्वारा ये जानकारी दी गई कि, इस वारदात की वजह एक पुरानी रंजिश है।

बता दें कि, घटना के बाद मासूम बच्ची के पिता ने गांव के ही लेखराम गौतम पर बच्ची को उठाने और उसके कत्ल का इल्ज़ाम लगाया है। उनका आरोप है कि, पुरानी दुश्मनी में उनकी बेटी को किडनैप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद पुलिस ने लेखराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी, जिसके बाद पुलिस से हुई मुठभेड़ में लेखराम के पैर में गोली लगी है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मासूम बच्‍ची के साथ हुई ये घटना लखीमपुर खीरी के सिंगाही थाना क्षेत्र के एक गांव की है, तीन वर्षीय मासूम बच्‍ची बुधवार को लापता हुई और उसका शव गुरुवार सुबह गन्ने के खेत में मिला था।

About dhamaka