Breaking News
Home » Main News » Unlock 4.0 Guidelines :मॉल और सिनेमा हाल में रहेगा रोक ,स्कूल खुलने में संदेह

Unlock 4.0 Guidelines :मॉल और सिनेमा हाल में रहेगा रोक ,स्कूल खुलने में संदेह

Spread News with other

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच देश में लागू अनलॉक 3.0 की अवधि जल्द ही खत्म हो जाएगी, जिसके कारण माना जा रहा है कि आज अनलॉक 4.0 को लेकर दिशानिर्देश जारी किया जा सकता है. वही राज्यों ने भी अनलॉक 4.0 को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है. झारखंड सरकार ने कल ही दिशानिर्देश जारी कर दिया. वहीं आज कई अन्य राज्य दिशानिर्देश जारी कर सकती है. देखने वाली बात यह होगी कि केंद्र सरकार अनलॉक 4.0 में किन किन चीजों को लेकर छूट दे सकती है.

देशभर में पिछले 7 महीनों से लॉकडाउन लागू है. सरकार ने 1जुलाई से राहत देते हुए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की थी.

महाराष्ट्र में भी अनलॉक 4.0 को लेकर तैयारी जोरों पर है. राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने गृह विभाग से जिम खोलने के लिए एसओपी मांगा है. वहीं राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि सरकार धार्मिक स्थल खोलने पर जल्द फैसला लें.

यूपी के प्रयागराज में वीकेंड लॉकडाउन लागू किया गया है. इस दौरान सिर्फ आवश्यक वस्तु की खरीदा-बिक्री हो सकती है.
अनलॉक 4.0 में सिनेमा हॉल बंद रहने की संभावना है. बताया जा रहा है कि सिनेमा हॉल भी बंद रहेंगे क्योंकि यह 25-30% क्षमता वाले शो चलाने के लिए संभव नहीं होगी. सिनेमा हॉल मालिकों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.
देश में कोरोना संक्रमण (coronavirus in india) के मामले बढ़कर 34 लाख के पार चले गये हैं. कोरोना के कुल केसेज में दुनिया में तीसरे नंबर पर आने के बाद भारत अब मौतों के लिहाज से भी इस स्थान पर पहुंच चुका है. भारत में मरने वालों की संख्या 62 हजार के पार हो गई है.

About dhamaka