Breaking News
Home » States » Unlock-4: यूपी में सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार, अब शनिवार नहीं सिर्फ रविवार रहेगी साप्ताहिक लॉक

Unlock-4: यूपी में सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार, अब शनिवार नहीं सिर्फ रविवार रहेगी साप्ताहिक लॉक

Spread News with other

उत्तर प्रदेश में जारी शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी में छूट दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक-4 में शनिवार को दुकानें खोले जाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोला जाए। अब शनिवार को भी दुकानें खुलेंगी। रविवार को बंद रहेगा। यानी शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक पूरी तरह से बंदी रहेगी। बता दें, अभी तक प्रदेश में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी रहती थी।

सीएम योगी ने डोर-टू-डोर सर्वे बढ़ाने के दिए निर्देश अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने कोविड पर मंगलवार की सुबह बैठक की। इस दौरान उन्होंने लखनऊ और कानपुर नगर में माइक्रो एनालिसिस करने की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और डोर-टू-डोर सर्वे भी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 5 हजार 571 नए कोविड मामले दर्ज किए गए। वहीं, प्रदेश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 55 हजार 538 है। इनमें से 28 हजार 270 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 1,04,593 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है।

About dhamaka