Breaking News
Home » Business and Gadgets » SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर: स्‍टेट बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस हुई ठप, लेकिन ATM कर रहे काम

SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर: स्‍टेट बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस हुई ठप, लेकिन ATM कर रहे काम

Spread News with other

 सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं पिछले साढ़े तीन घंटे से ज्‍यादा समय से ठप हैं। बैंक ने मंगलवार को खुद ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। एसबीआई का कहना है कि कनेक्टिविटी की समस्या की वजह से ऐसा हो रहा है। हालांकि, बैंक के एटीएम और पीओएस मशीनें काम कर रही हैं।

स्‍टेट बैंक ने ट्वीट कर ग्राहकों से कहा है कि इस समस्या और असुविधा के लिए हमें खेद है। बैंक ने कहा है कि जल्द ही सामान्य सेवा फिर से शुरू हो जाएगी। बैंक ने अपने ट्वीट में बताया

सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं पिछले साढ़े तीन घंटे से ज्‍यादा समय से ठप हैं।कि कनेक्टिविटी की वजह से ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज को इस्तेमाल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन एटीएम और पीओएस मशीनें काम कर रही हैं, जहां से ग्राहक पैसा निकाल सकते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले बैंक ने 10 अक्टूबर को अपने ग्राहकों को बताया था कि एसबीआई योनो 11 और 13 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक मेंटेनेंस में रहेगा। एसबीआई देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है। इस साल 30 जून, 2020 तक बैंक में 34 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा डिपॉजिट था। होम लोन में बैंक की बाजार हिस्सेदारी करीब 34 फीसदी है और ऑटो सेगमेंट में ये 33 फीसदी है।

देशभर में बैंक के 22,100 शाखाएं हैं जबकि टोटल एटीएम और सीडीएम की संख्या 58 हजार से ज्‍यादा है।
उल्‍लेखनीय है कि स्‍टेट बैंक ने योनो सर्विस को तीन साल पहले शुरू किया था। ताजा आंकड़ों के मुताबिक इसके 2.60 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। इसमें रोजना 55 लाख लॉग इन होते हैं। चार हजार से ज्यादा पर्सनल लोन अलॉटमेंट और 16 हजार के करीब योनो एग्री गोल्ड लोन दिए जाते हैं। योनो एसबीआई ने 100 से भी ज्यादा ई-कॉमर्स कंपनियों से पार्टनरशिप की है।

About dhamaka