Breaking News
Home » Sports » RCB won Against Mumbai Indians / सुपर ओवर में जीती विराट कोहली की टीम RCB

RCB won Against Mumbai Indians / सुपर ओवर में जीती विराट कोहली की टीम RCB

Spread News with other

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने मुम्बई इंडियन्स (Mumbai Indians) को सोमवार को हुए एक रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर (Super Over) में मात दे दी। नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की कसी हुई गेंदबाजी के चलते मुंबई ने बेंगलुरु को सुपर ओवर में 8 रन का टारगेट दिया। जिसे विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने तमाम मुश्किलात के बावजूद हासिल कर लिया।

RCB vs MI: Anushka Sharma Reacts To RCB's Super Over Win Over Mumbai  Indians | Cricket News

इससे पूर्व मुकाबले में बेंगलुरु ने टॉस हारा, लेकिन पहले बल्लेबाजी करते मुंबई को 202 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में मुंबई ने भी 5 विकेट पर 201 रन बनाए। ईशान किशन ने 99 और कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 60 रन की पारी खेली।

बेंगलुरु के लिए नवदीप सैनी ने सुपर ओवर किया
बॉल क्या हुआ
1 कीरोन पोलार्ड ने 1 रन लिया
2 हार्दिक पंड्या ने 1 रन लिया
3 कोई रन नहीं बना
4 कीरोन पोलार्ड ने चौका लगाया
5 कीरोन पोलार्ड आउट
6 हार्दिक पंड्या ने एक रन लिया
मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर किया

बॉल क्या हुआ
1 डिविलियर्स ने एक रन लिया
2 कोहली ने एक रन लिया
3 कोई रन नहीं बना
4 डिविलियर्स ने चौका लगाया
5 डिविलियर्स ने एक रन दिया
6 कोहली ने चौका लगाया
मुंबई ने आखिरी 5 ओवर में रिकॉर्ड 89 रन बनाए
मुंबई ने रन चेज करते हुए आखिरी 5 ओवर में 89 रन बनाए, जो एक रिकॉर्ड है। इससे पहले पिछले ही मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 86 रन बनाए थे।

सीजन का दूसरा सुपर ओवर
यह इस सीजन का दूसरा सुपर ओवर है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक मैच का फैसला भी सुपर ओवर ओवर में हुआ था, जिसमें दिल्ली ने जीत दर्ज की थी।
रोहित 8 रन बनाकर आउट
रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए। वाशिंगटन सुंदर की बॉल पर पवन नेगी ने उनका कैच लिया। सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसुरु उडाना की बॉल पर एबी डिविलियर्स ने उनका कैच लिया। उडाना का डेब्यू मैच में यह पहला विकेट रहा।

डिविलियर्स, पडिक्कल और फिंच की फिफ्टी
इससे पहले पहली बारी में बेंगलुरु ने 3 विकेट पर 201 रन बनाए। मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 34 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। एबी डिविलियर्स (55), देवदत्त पडिक्कल (54) और एरॉन फिंच (52) ने फिफ्टी लगाई। पडिक्कल ने आईपीएल में अपने तीसरे मैच में यह दूसरी फिफ्टी लगाई है। वहीं, फिंच ने लीग में अपनी 14वीं और डिविलियर्स ने 35वीं फिफ्टी लगाई।

मुंबई के खिलाफ डिविलियर्स की लगातार तीसरी फिफ्टी
डिविलियर्स ने मुंबई के खिलाफ लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा। पिछले सीजन में मुंबई के खिलाफ 75 और नाबाद 70 रन की पारी खेली थी।

कोहली लगातार तीसरे मैच में फ्लॉप
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली लगातार तीसरे मैच में फ्लॉप रहे और 11 बॉल पर 3 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल चाहर की बॉल पर रोहित शर्मा ने उनका कैच लिया। इससे पहले कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 1 रन बनाया था। हालांकि सुपरओवर में जीत का चौका कोहली के बल्ले से ही निकला।

About dhamaka