Breaking News
Home » Main News » Pranab Mukherjee Passes Away: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन

Pranab Mukherjee Passes Away: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन

Spread News with other

नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है. प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. रविवार से उनकी हालत में और भी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है. ब्रेन सर्जरी के बाद से प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी. आर्मी हॉस्पिटल से जारी प्रणब मुखर्जी की हेल्थ बुलेटिन में कहा गया था कि प्रणब मुखर्जी को फेफड़ों में सक्रमण की वजह से सेप्टिक शॉक आ रहे हैं और वो डीप कोमा में हैं. डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा हुआ है.

84 साल के प्रणब मुखर्जी 10 अगस्त को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे जहां उनके दिमाग की सर्जरी कर क्लॉट निकाला गया था. इस दौरान उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया था जो पॉजीटिव आया था. प्रणब मुखर्जी की सेहत पर विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगातार नजर बनाए हुए है. प्रणब मुखर्जी फेफड़ों और किडनी में भी संक्रमण है जिसकी वजह से वो रिकवर नहीं कर पा रहे हैं.
कोरोना पॉजीटिव आने के बाद प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा था कि एक अलग बीमारी के इलाज के लिए हॉस्पिटल जाने के बाद मुझे पता चला है कि मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं.

About dhamaka