Breaking News
Home » National » PM Modi ने मंत्रियों संग की कोरोना पर देश के हालात की समीक्षा

PM Modi ने मंत्रियों संग की कोरोना पर देश के हालात की समीक्षा

Spread News with other

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी को लेकर देश के हालातों की समीक्षा की.

कोरोना वायरस महामारी को लेकर भारत के मौजूदा हालात और आगे की तैयारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की. पीएमओ की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों के साथ बैठक में दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में महामारी की स्थिति की समीक्षा की.

यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब आज ही देश में कोरोना वायरस केसों की संख्या 3 लाख के पार चली गई है। देश में आज कोरोना से रिकॉर्ड 11 हजार से भी अधिक केस सामने आए हैं।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘पीएम मोदी ने दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में महामारी की स्थिति का जायजा लिया.’ समीक्षा में यह पाया गया कि भारत के कोरोना वायरस (COVID-19) के दो-तिहाई से ज्यादा मामले पांच राज्यों के बड़े शहरों में सामने आए हैं.
बैठक के दौरान यह बात सामने आई कि भारत में कोविड-19 संक्रमण के दो तिहाई मामले पांच राज्यों में है और इसमें बड़ी संख्या बड़े शहरों में है.

गौरतलब है कि देश में महज 10 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दो लाख से बढ़कर तीन लाख के पार हो गए हैं. एक दिन में सर्वाधिक 11,458 मामले सामने आने से शनिवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,08,993 हो गए हैं, वहीं संक्रमण से 386 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 8,884 हो गई.

About dhamaka