Breaking News
Home » Main News » PM मोदी का बड़ा ऐलान,20 करोड़ महिलाओं के खाते में हर महीने आएंगे 500 रुपये

PM मोदी का बड़ा ऐलान,20 करोड़ महिलाओं के खाते में हर महीने आएंगे 500 रुपये

 

गरीबों के लिए 1.70 लाख करोड़ का पैकेज ...

कोरोना वायरस के संकट के बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार दोपहर को एक लाख 70 हजार करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया, जिसके जरिए अलग-अलग तरीके से आम लोगों को मदद पहुंचाई जाएगी. सरकार की ओर से देश की करीब 20 करोड़ महिलाओं के खाते में अगले तीन महीने तक 500 रुपये प्रति महीने की मदद दी जाएगी.
देशभर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान होने की आशंका जाहिर की जा रही है. इस बीच, केन्द्र सरकार की ओर से वित्त मंत्रालय ने बड़ी राहत दी है. वित्त मंत्री ने बताया कि महिला जनधन खाता धारकों को अगले तीन महीने तक 500 रुपये दिए जाएंगे. इससे 20 करोड़ महिलाओं को फायदा होगा. यह पैसा भी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम के तहत दिया जाएगा. अनुराग ठाकुर ने कहा- सरकार कठिन वक्त में मातृ शक्ति के साथ है.

India Lockdown: वित्त मंत्रालय का ऐलान ...

अन्न और धन दोनों तरीकों से करेंगे मदद:
वित्तमंत्री ने कोरोना से लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए उनके लिए 50 लाख रुपये जीवन बीमा का एलान किया. वित्त राज्य मंत्र अनुराग ठाकुर ने कहा कि अन्न और धन दोनों तरीकों से मदद करेंगे. वित्त मंत्री ने कहा- अगले तीन महीनों तक 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो ज्यादा राशन (गेहूं या चावल) मिलेगा. इसके साथ ही हर घर को उनकी पसंद की एक किलो दाल भी दी जाएगी.

कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढी
गौरतलब है कि 21 दिन के लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे लॉकडाउन करने का फैसला किया है. क्योंकि देशभर में जिस तरह से कोरोना वायरस बढ रहा है. उसे देखते हुए केन्द्र सरकार ने यह निर्णय लिया है. देश में अब कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 659 हो गई है. अबतक भारत में 16 लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.

About dhamaka