Breaking News
Home » Main News » PMमोदी ने अम्फान तूफ़ान प्रभावित ओडिशा का हवाई सर्वे किया, 500 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान

PMमोदी ने अम्फान तूफ़ान प्रभावित ओडिशा का हवाई सर्वे किया, 500 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान

भुवनेश्वर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में चक्रवात अम्फान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में चक्रवात अम्फान की​ स्थिति को लेकर बैठक की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक के बाद कहा तत्काल आवश्यकता को ​देखते हुए हमने 500 करोड़ रुपये एडवांस व्यवस्था के तौर पर ओडिशा को देने का फैसला किया है।

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल को 1 हजार करोड़ तो ओडिशा को 500 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। वहीं, इससे पहले, प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा कि चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तकरीबन तीन महीने बाद दौरा कर रहे हैं। उन्होंने पिछली बार 29 फरवरी को कोई दौरा किया था, जब वह उत्तर प्रदेश के चित्रकूट और प्रयागराज गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सहायता पैकेजे के ऐलान पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने (पीएम) ने आपातकालीन कोष से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह अग्रिम होगा या पैकेज। उन्होंने कहा कि वह बाद में फैसला करेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि यह अग्रिम भी हो सकता है। मैंने कहा कि आप जो भी फैसला करेंगे, हम आपको विवरण देंगे।

About dhamaka