Breaking News
Home » Main News » NEET JEE Exam: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा- छात्र हर हाल में चाहते हैं परीक्षा

NEET JEE Exam: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा- छात्र हर हाल में चाहते हैं परीक्षा

Spread News with other

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) ने NEET-JEE Exam 2020 कराने को लेकर अपनी बात रखी है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि अधिकतर छात्र इम्तिहान चाहते हैं. हम छात्रों का हाल बर्बाद नहीं होने देना चाहते हैं. हमें छात्रों की सुरक्षा का पूरा ख्याल, छात्रों का साल बर्बाद नहीं होने देना चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने भी यही कहा है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस बार JEE Exam 2020 के लिए 8. 58 छात्रों ने फॉर्म भरे थे. इनमें से 7.5 लाख ने अपने एडमिट कार्ड (JEE Exam Admit Card) भी डाउनलोड कर लिए हैं. वहीं, नीट के लिए 15. 97 लाख कैंडिडेट में से 10 लाख से अधिक छात्रों से एडमिट कार्ड डाउनलोड (NEET Exam Admit Card) किये हैं. ये एडमिट कार्ड 24 घंटे में डाउनलोड किए गए हैं. इसका मतलब यही है कि अधिकतर छात्र परिक्षा चाहते हैं. छात्र हर हाल में परीक्षा चाहते हैं

बता दें कि छात्रों के साथ ही विपक्ष भी परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाए जाने की मांग कर रहा है. सोनिया गाँधी के नेतृत्व में सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग हुई, इसमें सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिए. ममता बनर्जी ने साफ़ कहा कि अगर केंद्र सरकार और पीएम मोदी नहीं मानते हैं तो हम सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे.

About dhamaka