Breaking News
Home » Main News » Militant Attack: बारामुला में CRPF-Police नाका पार्टी पर हमला करने वाले दो आतंकी ढेर, हमले में 3 सुरक्षाकर्मी भी शहीद

Militant Attack: बारामुला में CRPF-Police नाका पार्टी पर हमला करने वाले दो आतंकी ढेर, हमले में 3 सुरक्षाकर्मी भी शहीद

Spread News with other

SRINAGAR :  उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के क्रेरी इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस नाका पार्टी पर हमला करने वाले आतंकवादियों के साथ जारी मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। अभी भी आतंकवादी के इलाके में छिपे होने की सूचना है। बीते चार दिनों में कश्मीर में यह सुरक्षाबलों पर दूसरा हमला है। इनमें हमलाें में अब तक जम्मू कश्मीर पुलिस के तीन और सीआरीपीएफ के दो कर्मी शहीद हो चुके हैं। इससे पूर्व शुक्रवार को श्रीनगर के नाैगाम इलाके में आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दो आतंकवादियों के मारे

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दो आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से हैं।

जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से हैं। हालांकि सीआरपीएफ-पुलिस की नाका पार्टी पर हमला तीन आतंकवादियों ने किया था। ये नाके से साथ स्थित बाग में छिपे हुए थे। इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसपीओ व सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए।

उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के क्रेरी इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों द्वारा लगाए गए संयुक्त नाके पर घात लगाकर हमला किया था। आतंकवादियों द्वारा नाका पार्टी पर अचानक से की गई गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसपीओ शहीद मुजफ्फर अहमद जबकि सीआरपीएफ 119 बटालियन के दो जवान लोकेश शर्मा और खुर्शीद खान शहीद हो गए। वहीं गोलीबारी करते हुए आतंकवादी मौके से फरार होने में सफल रहे। वहीं इस घटना के तुरंत बाद सेना, पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया है। फिलहाल अभी तक किसी आतंकी मुठभेड़ की सूचना नहीं है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बारामुला जिले के क्रेरी क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ की 119 बटालियन और पुलिस की एक संयुक्त नाका पार्टी पर आज सुबह कुछ आतंकवादियों ने अचानक से हमला बोल दिया। घात लगाकर नाका पार्टी पर किए गए इस हमले में 3 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें जम्मू-कश्मीर का एक एसपीओ और सीआरपीएफ के दो जवान शामिल थे। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने एसपीओ मुजफ्फर अहमद को मृत लाया घोषित किया जबकि सीआरपीएफ के अन्य दो जवानों लोकेश शर्मा और खुर्शीद खान ने भी इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। फिलहाल बाहरी क्षेत्रों की तलाशी ली जा रही है, उसके बाद घर-घर की भी तलाशी ली जाएगी। उत्तरी कश्मीर में पिछले 24 घंटों में आतंकवादियों का सुरक्षाबलों पर यह दूसरा हमला है। गत रविवार को आतंकवादियों ने सोपोर गांव सेना के एक गश्ती दल पर हमला किया था।

About dhamaka