Breaking News
Home » National » MHA में आंतरिक सुरक्षा पर हाईलेवल मीटिंग

MHA में आंतरिक सुरक्षा पर हाईलेवल मीटिंग

दिल्ली में गृह मंत्रालय में आंतरिक सुरक्षा पर एक उच्चस्तरीय बैठक चल रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव ए के भल्ला के अलावा खुफिया एजेंसियों के प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं. इस मीटिंग में गृह मंत्री देश की आंतरिक सुरक्षा पर अधिकारियों से ताजा अपडेट ले रहे हैं. साथ ही कश्मीर की स्थिति पर चर्चा चल रही है.

पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. सोमवार को बालाकोट में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई जिसका भारतीय सेना

बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव ए के भल्ला के अलावा खुफिया एजेंसियों के प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं. बैठक में कश्मीर के हालातों पर चर्चा चल रही है.

ने करारा जवाब दिया. बैठक में इन मुद्दों पर भी चर्चा चल सकती है. पाकिस्तान के साथ बिगड़ते और तनावपूर्ण रिश्तों के बीच दिल्ली में गृह मंत्रालय की यह उच्च स्तरीय बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 8 अक्टूबर को रेवाड़ी रेलवे स्टेशन और उसके पीछे स्थित मंदिर को उड़ाने की धमकी दी है. पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का धमकी पत्र मिलने की पुष्टि की है. बता दें कि बीते गुरुवार को ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को जम्मू क्षेत्र के कठुआ से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उनके पास से 6 एके असाल्ट राइफल समेत बड़ी संख्या में हथियार व गोला-बारूद भी जब्त किया था. गृह मंत्रालय की बैठक में सुरक्षा से जुड़े इन मुद्दों पर विस्तृत चर्चा होने की संभावना है.

About dhamaka