Breaking News
Home » Entertainment » KBC 12 ऑडियंस पोल से लेकर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट तक होंगे ये बड़े बदलाव

KBC 12 ऑडियंस पोल से लेकर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट तक होंगे ये बड़े बदलाव

Spread News with other

 सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किया जा रहा ‘कौन बनेगा करोड़पति’ 28 सितंबर से शुरू हो रहा है, जिसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे,  सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर किया जाएगा. केबीसी सीजन 12 के लिए पहली बार किए गए डिजिटल ऑडिशन को मिला जबर्दस्त रिएक्शन देशभर के लोगों की उम्मीदों, सपनों और अरमानों को दर्शाता है

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के 12वां सीजन जल्द आने वाला है. अपनी शानदार सफलता और जबर्दस्त लोकप्रियता के दो दशकों का जश्न मनाते हुए केबीसी ने न सिर्फ भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री की धारा बदली, बल्कि इसने ज्ञान की शक्ति को बड़े स्वरूप में भी दिखाया.

इस महामारी के बीच यह शो अपने 12वें सीजन में दोगुने संदेश के साथ बड़े और बेहतर स्वरूप में लौटा है, साथ ही सभी प्रतिभागियों और दर्शकों में यह हौसला जगा रहा है कि वे सेटबैक को एक बड़े कमबैक की सीढ़ी मानकर आगे बढ़ें.

अमिताभ बच्‍चन लगातार सेट की तसवीरें शेयर कर रहे हैं. खास बात है कि इस बार का केबीसी कुछ बदले नियमों के साथ नजर आनेवाला है. ऐसे नियम जो बीते कई सालों से इस शो का अभिन्न हिस्सा रहे थे लेकिन मौजूदा महामारी के दौर ने इसमें बदलाव लाया गया है. हॉट सीट पर बैठने से लेकर लाइफ लाइन का इस्तेमाल करने तक, जानें क्‍या हो रहे बदलाव…

नहीं होंगे ऑडियंस

सरकारी सुरक्षा दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल के अनुरूप-स्टूडियो में इस बार दर्शकों की भीड़ नज़र नहीं आएगी. 20 सालों में ऐसा पहली होगा जब केबीसी के किसी सीजन को सेट पर ऑडियंस के बिना ही शूट किया जा रहा है. जिसका सबसे बड़ा असर केबीसी के पहले सीजन से 11 वें सीजन तक रही लाइफलाइन ऑडियंस पोल पर पड़ेगा. जो हमेशा ही हॉट सीट पर बैठे प्रतियोगी के लिए मददगार साबित हुआ है.

‘ऑडियंस पोल’ की जगह होगी ये लाइफलाइन

इस सीजन इस लाइफ लाइन को नयी लाइफलाइन वीडियो ए फ्रेंड के ज़रिए बदल दिया गया है. जिसमें प्रतियोगी अपने किसी दोस्त को वीडियो कॉल कर प्रश्न का सही उत्तर जानने में मदद मांग सकेगा. अन्य तीन जीवन लाइफ लाइन पुरानी ही रहेंगी – 50:50, आस्क द एक्सपर्ट और फ्लिप द क्वेश्चन.

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सिर्फ 8 कंटेस्टेंट

ऑडियंस पोल लाइफलाइन के अलावा फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट कंटेस्टेन्ट्स इसमें भी इस बार बदलाव किया गया है. बीते 19 साल से 10 प्रतियोगी इसमें हिस्सा लेते थे लेकिन इस बार सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से यह संख्या आठ कर दी गयी है. अब आठ लोगों के बीच हॉट सीट तक पहुँचने की जंग होगी. गौरतलब है कि केबीसी 12 से यह रियलिटी शो अपने 20 साल पूरे करने वाला है.

About dhamaka