Breaking News
Home » Main News » JNU हमला : दिल्ली पुलिस ने कहा ;नकाबपोश हमलावरों में छात्र आईशी घोष, योगेन्द्र भारद्वाज समेत 6 अन्य शामिल

JNU हमला : दिल्ली पुलिस ने कहा ;नकाबपोश हमलावरों में छात्र आईशी घोष, योगेन्द्र भारद्वाज समेत 6 अन्य शामिल

जवाहर नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) में 5 जनवरी को हिंसा हुई थी। जिसमें कुछ नकाबपोश लोगों ने विश्वविद्यालय में घुसकर छात्रों के साथ हिंसा की थी। इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था। लोग पुलिस पर हिंसा करने वालों का समर्थन करने का आरोप लगा रहे थे। इस बीच दिल्ली पुलिस ने आज प्रेस कांफ्रेंस (Press Confrence) कर बताया है कि जिन छात्रों की अभी तक पहचान हुई है उनका नाम आइशी घोष,योगेंद्र भारद्वाज, चुनचुन कुमार, पंकज मिश्रा, प्रिया रंजन, विकास पटेल, डोलन, आदि शामिल हैं।

4 छात्र संगठन कर रहे थे विरोध
पुलिस ने बताया कि विश्वविद्यालय में 5 जनवरी को हो रहे रजिस्ट्रेशन का 4 छात्र संगठन विरोध कर रहे थे। कुछ छात्र रजिस्ट्रेशन कराना चाहते थे। जिनको धमकाया जा रहा था चूंकि रजिस्ट्रेशन (registration) की अंतिम तारीख 5 जनवरी थी इसलिए यह मामला और बढ़ गया। और छात्रों हिंसा पर उतर आए हैं। पुलिस ने बताया कि धमकाने वाले समूह में SFI,AISF, SFI, AISF और DSF शामिल थे। इन लोगों ने अन्य छात्रों को रजिस्ट्रेशन करने से रोका था। बाद में यह मामला बढ़ गया और पेरियार (peyar) और साबरमती (Sabarmati) हॉस्टल में जाकर हमले होने लगे।

About dhamaka