Breaking News
Home » Main News » JEE MAIN 2020: निशांत बने दिल्ली के टॉपर, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

JEE MAIN 2020: निशांत बने दिल्ली के टॉपर, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE MAIN JAN 2020) के परिणाम जारी कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में दिल्ली के रहने वाले निशांत अग्रवाल ने अपने पहले ही प्रयास में 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. 17 साल के निशांत अग्रवाल को जब मालूम चला उनके जेईई मेंस परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं तो वह चौंक गए. उन्होंने बताया कि ये सच हैं कि मैं परिणाम देखकर आश्चर्यचकित रह गया, लेकिन मैं इसके लिए तैयार था. मैं अपने कोचिंग संस्थान में अपने ग्रुप से अत्यधिक प्रेरित रहा हूं.

हम जो कुछ भी

दिल्ली के इस लड़के ने हासिल किए जेईई मेंस 2020 परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल .

करते हैं, उनमें सबसे अच्छे होने का प्रयास करते हैं, आपको बता दें, अग्रवाल देश भर के 9 छात्रों में से थे, जिन्होंने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. बता दें, जेईई मेंस जनवरी सेशन 2020 का परिणाम शुक्रवार देर रात को घोषित किया था. निशांत द्वारका के न्यू सैनिक पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं, वह आज होने वाली फिजिकल साइंस परीक्षा की तैयारी में व्यस्त थे. वह वर्तमान में वह एंट्रेंस टेस्ट और कक्षा 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. निशांत के जुड़वां भाई प्रणव भी इस साल जेईई मेंस में शामिल हुए थे. उन्होंने 99.93 का स्कोर किया है.

JEE Main 2020: जारी हुए परिणाम, यहां ऐसे चेक करें अपने स्कोर

निशांत ने कहा- “नतीजों के बाद, हमने सिर्फ एक-दूसरे को बधाई दी. तैयारी के लिए वह सुबह 6 बजे उठते थे. जिसमें परीक्षा की तैयारी करते और 30 मिनट ब्रेक लेते हैं, इसी के साथ वह बैडमिंटन भी खेलते हैं. निशांत के पिता अरुण अग्रवाल ने बता, “आम तौर पर वह दिन में 6 से 7 घंटे पढ़ाई करता है, परीक्षाके दौरान वह लगभग 10 घंटे पढ़ाई करता है.”

उनके पिता ने कहा – निशांत परीक्षा को लेकर टेंशन में था. वहीं जब परीक्षा की आंसरी की जारी हुई तो वह और टेंशन में था, क्योंकि आंसर मेल नहीं खा रहे थे, लेकिन परिणाम संतोषजनक रहा. मैं अपने बेटे के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं.

About dhamaka