Breaking News
Home » National » Jammu and Kashmir: अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Jammu and Kashmir: अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम देश को संबोधित करेंगे। संभावना है कि वह अपने रेडियो संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में तब्दील करने के फैसले पर बात करेंगे। वह संबोधन के जरिए कश्मीरवासियों को आश्वस्त कर सकते हैं कि सरकार समेत पूरा देश उनके साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री कश्मीरवासियों से अपील कर सकते हैं कि वे आतंकवाद मुक्त एक बेहतर और नया कश्मीर बनाने में सरकार की मदद करें। पीएम नरेंद्र मोदी यह संबोधन रात 8 बजे करेंगे। संयोग से पीएम मोदी ने नोटबंदी का ऐलान भी 8 नवंबर 2016 को रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधन के दौरान किया था।
जम्मू-कश्मीर पर चल रही चर्चा के बीच आज रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के सरकार के फैसले पर बात कर सकते हैं।
इससे पहले प्रधानमंत्री ने 27 मार्च को चुनाव के दौरान देश को संबोधित किया था। तब उन्होंने सैटेलाइट रोधी मिसाइल (ए-सैट) के जीवंत सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता को लेकर घोषणा की थी। उल्लेखनीय है कि संसद ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के संकल्प को मंजूरी दी थी। साथ ही राज्य को दो हिस्सों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बांटने वाले बिल को भी मंजूरी दे दी थी।

About dhamaka