Breaking News
Home » Sports » IPL 2020 Schedule Announced : IPL 2020 के हर मैच की तारीख यहां जानिए

IPL 2020 Schedule Announced : IPL 2020 के हर मैच की तारीख यहां जानिए

Spread News with other

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए सभी टीमों को यूएई पहुंचे हुए काफी समय हो गया है, मगर अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया. फ्रेंचाइजी से लेकर फैंस तक हर किसी के पास बस एक ही सवाल है कि शेड्यूल कब जारी होगा. एक इंटरव्‍यू में पहले बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के शुक्रवार को शेड्यूल जारी करने के बारे में कहा था, मगर अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने नई तारीख का ऐलान कर दिया है.

IPL 2020 Schedule Announced  IPL 2020

बृजेश पटेल ने कहा कि 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल रविवार को जारी किया जाएगा. शेड्यूल के बारे में पूछने पर बृजेश पटेल ने एएनआई को कहा कि शेड्यूल कल जारी किया जाएगा.

IPL 2020 Schedule Announced  IPL 2020

भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा. टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा.
शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. इस बीच आईपीएल के शेड्यूल जारी करने में क्यों देरी हुई इसको लेकर भी बीसीसीआई की ओर से साफ किया गया. बताया गया कि

कार्यक्रम अगस्त के आखिरी सप्ताह में ही जारी किये जाने की संभावना थी लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 सदस्यों के कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये जाने के कारण इसकी घोषणा में देरी हुई. इसके अलावा दुबई और अबुधाबी में पृथकवास के अलग अलग नियमों के कारण भी आईपीएल संचालन टीम को कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में देरी हुई.

दीपक और रुतुराज को पिछले सप्ताह चेन्नई के 11 अन्य सदस्यों के साथ ही कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया था. इसके कारण टीम को छह दिन का पृथकवास पूरा करने के बाद अभ्यास की अपनी योजना टालनी पड़ी थी. जिन खिलाड़ियों का परीक्षण नेगेटिव आया था उनके अभ्यास के लिये मैदान पर उतरने से पहले तीन अन्य परीक्षण किये थे. संक्रमित खिलाड़ी 14 दिन तक पृथकवास पर रहेंगे.

इस साल का आईपीएल पूर्व कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से 24 मई के बीच खेला जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण इसे टूर्नामेंट शुरू होने से दो सप्ताह पहले स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के कारण लीग को अनश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया था. आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के स्थगित किये जाने के बाद ही इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिये सितंबर से नवंबर तक का समय मिल पाया.

About dhamaka