Breaking News
Home » Sports » IPL 2020: मुंबई- चेन्नई की प्लेइंग 11 में ऐसी हो सकती है ओपनिंग मैच

IPL 2020: मुंबई- चेन्नई की प्लेइंग 11 में ऐसी हो सकती है ओपनिंग मैच

Spread News with other

दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैन्स के लिये आखिरकार वो समय आ गया है जब उनकी पसंदीदा फ्रैंचाइजियां इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का खिताब अपने नाम करने के लिये एक दूसरे का मुकाबला करती नजर आयेंगी। कल (19 सितंबर) से शुरु हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मुकाबला पिछले साल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस और उपविजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है।

IPL 2020: ओपनिंग मैच से पहले CSK को बड़ा झटका, 19 सितंबर को नहीं खेलेगा यह  बल्‍लेबाज! | cricket - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ ...

दोनों टीमें सीजन का आगाज जीत के साथ करना चाहेंगी, हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के लिये आईपीएल के 13वें सीजन का अब तक का सफर कुछ अच्छी खबरों के साथ शुरु नहीं हुआ है तो बस फैन्स उम्मीद कर सकते हैं कि फैन्स को मैच के दौरान उनकी पसंदीदा टीम का बेस्ट देखने को मिले।

सीजन के ओपनिंग मैच के लिये प्लेइंग इलेवन का चयन करना दोनों टीमों के लिये किसी सिरदर्द से कम नहीं होने वाला है। जहां तक मुंबई इंडियंस की बात है तो उनकी टीम काफी मजबूत नजर आती है लेकिन यूएई की स्पिन फ्रैंडली पिचों पर उसका गेंदबाजी डिपार्टमेंट काफी कमजोर नजर आता है। ऐसे में टीम किन स्पिन गेंदबाजों को लेकर मैदान पर उतरती है यह देखना बड़ी बात हो सकती है। आईपीएल के आगाज से पहले टीम में कोरोना विस्फोट का सामना कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के पास इस साल सुरेश रैना और हरभजन सिंह नहीं जिसके चलते टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ को मौका देने का मन बनाया था लेकिन उनके दोबारा कोरोना पॉजिटिव होने के चलते वह टीम के साथ पहले मैच में नहीं उतर सकेंगे। ऐसे में उनकी जगह 2 साल से अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे नारायण जगदीशन को सीएसके की टीम डेब्यू का मौका दे सकती है।

चेन्नई की टीम कर सकती है बड़े बदलाव चेन्नई के पास शेन वॉटसन और अंबति रायडू के रूप में सलामी बल्लेबाज हैं तो नारायण जगदीशन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है। वहीं संन्यास के बाद पहली बार मैदान पर उतरने वाले एमएस धोनी चौथे नंबर पर कमान संभाल सकते हैं। मध्यक्रम में फाफ डुप्लेसिस, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और जोश हेजलवुड को मौका दिया जा सकता है। आखिरी 3 पायदान के लिये टीम पीयूष चावला, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के साथ मैदान पर उतर सकती है।
मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने पहले ही साफ कर दिया है कि उनकी टीम के कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ही ओपनिंग करते नजर आयेंगे तो ऐसे में तीसरे नंबर पर क्रिस लिन को मौका दिया जा सकता है। वहीं मध्यक्रम में मुंबई की टीम उभरते बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, सीपीएल में मैन ऑफ द सीरीज बनकर आईपीएल पहुंचने वाले कीरोन पोलार्ड और पांड्या ब्रदर्स को मौका दे सकती है।

ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग 11 CSK Squad 2020: अंबति रायडू, शेन वॉटसन, नारायण जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), फाफ डुप्लेसिस, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, पीयूष चावला, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर। Mumbai Indians Squad 2020: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

About dhamaka