Breaking News
Home » Sports » INDvWI: विराट-रोहित के बीच रहेगी रिकॉर्ड बनाने की होड़ इस सीरीज में

INDvWI: विराट-रोहित के बीच रहेगी रिकॉर्ड बनाने की होड़ इस सीरीज में

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ अपने मतभेदों की खबरों को सिरे से बेशक खारिज कर दिया हो लेकिन इन दोनों दिग्गज बल्लेबाज़ों के बीच वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ में आगे निकलने की होड़ रहेगी। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ के दो मैच अमेरिका में और एक मैच वेस्टइंडीज़ में खेला जाना है। विराट और रोहित के बीच इस सीरीज़ के दौरान एक दूसरे से आगे निकलने की जबरदस्त होड़ रहेगी। रोहित ट्वंटी 20 में इस समय विश्व में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं जबकि विराट इस क्रम में तीसरे नंबर पर हैं।

रोहित ने 94 मैचों में 2331 रन बनाये हैं जिनमें चार शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्तिल 76 मैचों में 2272 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। विराट 67 मैचों में 2263 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। विराट ने इस फॉर्मेट में कोई शतक नहीं बनाया है जबकि उनके खाते में 20 अर्धशतक शामिल हैं।
विराट और रोहित के बीच मात्र 68 रनों का फासला है और सीरीज़ के दौरान ये दोनों बल्लेबाज़ एक दूसरे से आगे निकल सकते हैं। हाल में इन दोनों के बीच मतभेदों की खबरें सुर्खियां बनी थीं लेकिन दौरे पर रवाना होने से पूर्व विराट और कोच रवि शास्त्री ने इन खबरों को सिरे से बकवास करार दिया था। भारत का वेस्टइंडीज़ का ट्वंटी 20 को लेकर यह चौथा दौरा है। भारत ने 2010-11 में वेस्टइंडीज़ दौरे में एकमात्र ट्वंटी 20 मैच जीता था। भारत ने वर्ष 2016 में विंडीज़ के खिलाफ दो ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ अमेरिका में खेली थी जिसे विंडीज़ ने 1-0 से जीता था। भारत ने 2017 में वेस्टइंडीज़ में एकमात्र ट्वंटी 20 मैच गंवाया था।

About dhamaka