Breaking News
Home » Sports » INDvsBAN, 2nd Test, Day-3: भारत ने पारी और 46 रन से जीता ऐतिहासिक D/N टेस्ट

INDvsBAN, 2nd Test, Day-3: भारत ने पारी और 46 रन से जीता ऐतिहासिक D/N टेस्ट

Spread News with other

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। भारत ने इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को आसानी से पीटते हुए पारी और 46 रन से जीत दर्ज की। दूसरी पारी में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके। इसके अलावा इशांत शर्मा ने भी चार महत्वपूर्ण विकेट लिए। इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है।
बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीत का श्रेय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को दिया। उन्होंने कहा, ‘‘यह सब दादा की टीम से शुरू हुआ था। हमने बस इसे आगे बढ़ाया है। टेस्ट क्रिकेट सिर्फ दिमाग का खेल है। आप सकारात्मक सोच के साथ खेलते हैं, तो आपकी जीत संभव है। हमारा बॉलिंग अटैक विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ आक्रामक गेंदबाजी करता है।’’ कोहली कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे।

कोहली ने कहा, “इस मैच (डे-नाइट टेस्ट) को लेकर काफी मार्केटिंग की गई थी। इसी तरह की मार्केटिंग लाल गेंद के साथ टेस्ट मैचों के लिए भी होनी चाहिए। टेस्ट क्रिकेट की भी वनडे और टी-20 की तरह मार्केटिंग होनी चाहिए, तभी हम इस फॉर्मेट के साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ पाएंगे।”

‘टेस्ट क्रिकेट के लिए भी माहौल बनाना चाहिए’

कोहली ने कहा, “आपको अपना उत्पाद कैसे बेचना है, यह पता होना चाहिए। आज की जरूरत है कि टेस्ट क्रिकेट को लेकर भी माहौल बनाया जाए, जैसा इस पिंक बॉल टेस्ट को लेकर बनाया गया था। इस काम में खिलाड़ी खेल से जिम्मेदारी निभाते हैं। यहां पर टीम प्रबंधन, क्रिकेट बोर्ड और अधिकारियों की भूमिका बढ़ जाती है कि टेस्ट क्रिकेट को भी मार्केटिंग की जरूरत है।”

About dhamaka