Breaking News
Home » Sports » Ind /AUSमोहाली ODI : ख्‍वाजा 91 रन पर आउट – AUS 204/3

Ind /AUSमोहाली ODI : ख्‍वाजा 91 रन पर आउट – AUS 204/3

मोहाली : चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत के विशाल स्‍कोर का पीछा करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 32 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिया है. शुरुआती दो झटकों के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज ख्‍वाजा उस्‍मान और हेंड्सकोंब ने अपनी टीम को शानदार वापसी करायी और तीसरे विकेट के लिए अब तक 180 रन की साझेदारी निभा ली है. दोनों ही खिलाड़ी शतक के करीब हैं.
इससे पहले भारत की ओर से भवुनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद में सलामी बल्‍लेबाजी ऑरोन फिंच को शून्‍य पर आउट किया. वहीं बुमराह ने खेल के चौथे ओवर में शॉन मार्श को 6 रन स्‍कोर पर आउट किया.

Image result for Ind /AUSमोहाली ODI
भारतीय टीम आज पूरी तरह से भिन्न तरह की टीम दिखी. रोहित और धवन ने सपाट पिच पर पहले विकेट के लिये 193 रन जोड़े. धवन ने वनडे में अपना 16वां शतक लगाया जबकि उप कप्तान रोहित (92 गेंदों पर 95 रन) अपने 23वें शतक से चूक गये. इन दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में कसर नहीं छोड़ी.
पैट कमिन्स (दस ओवर में 70 रन देकर पांच विकेट) और जॉय रिचर्डसन (नौ ओवर में 85 रन देकर तीन विकेट) ने बाद में टीम को सफलताएं दिलायी, लेकिन तब तक भारतीय सलामी जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को अच्छा खासा नुकसान पहुंचा चुकी थी.
धवन ने इससे पहले सितंबर 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में शतक जड़ा था. वह आज शुरू से लय में दिखे और उन्होंने 18 चौके और तीन छक्के लगाये. इससे रोहित पर से भी दबाव हटा जो शुरू में सतर्क होकर खेल रहे थे. ओपनर के एक अन्य दावेदार केएल राहुल को टीम में जगह मिलने पर धवन अपने पसंदीदा मैदान पर असली रंग में दिखे.
उन्होंने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट की स्वप्निल शुरुआत की थी. इससे विश्व कप टीम तैयार करने में जुटे टीम प्रबंधन की चिंताएं भी कम हो गयी हैं. धवन ने पहले छह ओवरों में कई शानदार चौके लगाये. उन्होंने शुरू से ही कवर ड्राइव का अच्छा नजारा पेश किया और इसके बाद उन्हें रोकना मुश्किल हो गया.इस विकेट पर गेंदबाजों को गेंद आगे पिच कराने की जरूरत थी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शार्ट पिच गेंदबाजी की जिसका धवन को फायदा मिला. मैक्सवेल और एडम जंपा के नहीं चलने पर ऑरोन फिंच ने खुद गेंद संभाली. जंपा पर छक्का जड़ने वाले रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को भी सबक सिखाया.

About dhamaka