Breaking News
Home » Beauti tips » Glowing Skin Diet: ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पाने के लिए सुबह से लेकर रात तक क्या खाएं? यहां जानें

Glowing Skin Diet: ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पाने के लिए सुबह से लेकर रात तक क्या खाएं? यहां जानें

Spread News with other

जिस तरह से हमारे स्वास्थ्य के लिए खानपान को बैलेंस रखना जरूर है. उसी तरह से स्किन को हेल्दी रखने के लिए भी आपकी डाइट (Diet For Healthy Skin) काफी मायने रखती है. लोग ग्लोइंग स्किन पाने के उपाय (Remedies To Get Glowing Skin) तलाशते रहते हैं, अपनी डाइट पर ध्यान ही नहीं देते हैं. ऐसे में आप चाहे कितने ग्लोइंग स्किन पाने के तरीके (Ways To Get Glowing Skin) आजमा लें आपकी स्किन बिना डाइट के हेल्दी नहीं हो सकती है. कुछ लोग सवाल करते हैं कि ग्लोइंग स्किन कैसे पाएं? (How To Get Glowing Skin?) सबसे पहले आपको अपनी डाइट पर ध्यान देने की जरूरत है अगर हमारा शरीर अंदर से ही हेल्दी नहीं होगा तो बाहर की स्किन कैसे ग्लो कर सकती है.

लंबी उम्र चाहते हैं तो रोजाना खाएं ये फल और सब्जियां -  if-you-want-long-life-then-eat-these-fruits-and-vegetables-daily

ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू उपाय (Home Remedies For Glowing Skin) भी कारगर हो सकते हैं लेकिन तब जब आप अपनी डाइट (Diet) का खास ख्याल रखते हैं. हर कोई चमकदार और ग्लोइंग स्किन पाना चाहता है. लेकिन आपकी डाइट आपकी स्किन को रुखी और बेजान बना देती है.
1. सुबह उठने के बाद
1 कप गर्म पानी में आधा नींबू डाल कर पिएं. इस ड्रिंक में आप स्वाद के लिए एक चम्मच शहद मिला सकते हैं. अगर आप चाहे तो 1 कप पानी में 2 ढक्कन एलोवेरा जूस डालकर भी पी सकते हैं. इन दोनों ड्रिंक्स का रोजाना सेवन करने से स्किन को ग्लोइंग बनाने में काफी फायदा मिल सकता है.
2. नाश्ते में खाएं ये चीजें
सबसे पहले मुठ्ठीभर भिगाए हुए बादाम खाएं. सुबह का नाश्ता समय से करना जरूरी है. अगर आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो नाश्ते में 1 कप पपीता के साथ 1 कप दूध पिएं. इसके साथ ही आप रोटी, ओट्स, अंडे या ग्रीन का सेवन कर सकते हैं.

3. लंच से पहले
लंच से दो घंटे पहले आप खीरा और गाजर का सलाद खा सकते हैं. इसके साथ ही दही, नारियल पानी का सेवन कर सकते हैं.

4. लंच में क्या खाएं?
लंच भी समय से कर लें तो बेहतर है. लंच में सब्जियां, दालें या चिकन शामिल कर सकते हैं. इसके अलावा आप चावल या रोटी का भी सेवन कर सकते हैं.
5. स्नैक्स में खाएं ये चीजें
शाम के नाश्ते में ग्रीन टी या फ्रूट जूस का सेवन कर सकते हैं. यह आपकी स्किन को टोन करने में मदद कर सकते हैं. साथ ही ग्रीन टी शरीर को डिटॉक्स करने में भी मदद कर सकती है.

6. सोने से पहले
रात को सोने से पहले भारतीय घरों में दूध पीने की सलाह दी जाती है. ऐसे में आप एक गिलास दूध में हल्दी या शहद मिलाकर सेवन कर सकते हैं. इस रुटीन को फोलो कर आप एक हेल्दी और ग्लोइंग पाने में कामयाब हो सकते हैं. साथ ही आप अपने नुस्खों को आजमाते रहें.

About dhamaka