Breaking News
Home » National » Election Results 2019 : देश में सुनामी के साथ अबकी बार NDA फिर 345 के पार

Election Results 2019 : देश में सुनामी के साथ अबकी बार NDA फिर 345 के पार

नई दिल्ली: Lok Sabha General Election Results LIVE Updates 2019 लोकसभा चुनावों के लिए वोटों की गितनी शुरू हो चुकी है. लोकसभा चुनावों के लिए531 सीटों के रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 312, कांग्रेस यूपीए 115 और अन्य 104 सीटों पर आगे चल रहे हैं. वोटों की गिनती शुरू होने से पहले सभी पार्टियां जीत के लिए आश्वस्त नजर आ रही हैं. दूसरी तरफ पूजा-पाठ का दौर भी शुरू हो चुका है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए देश के 29 राज्यों और 7 केंद्र शासित प्रदेशों की 542 सीटों पर सात चरणों में मतदान पूरा हुआ. आखिरी चरण के मतदान के बाद हुए एग्जिट पोल में लगभग हर एजेंसी ने एक बार फिर केंद्र में बीजेपी वाली एनडीए गठबंधन की सरकार बना रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ही दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे. वहीं दूसरी तरफ सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस है जिसके अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की जोड़ी का दावा है कि इस बार केंद्र में भाजपा की सरकार नहीं बनने जा रही है. बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे महागठबंधन को पूरी उम्मीद है.

इसके अलावा एक बड़ा दल ऐसा भी है जो गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस सरकार बनाने का दावा कर रहा है जिसमें अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी, मायावती की बहुजन समाज पार्टी बीएसपी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, के सी आर की तेलंगाना राष्ट्र समिति, नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल, जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, लेफ्ट फ्रंट, महबूबा मुफ्ती की पीडीपी, बदरूद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ, असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम, ओम प्रकाश चौटाला की आईएनएलडी, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, बाबूलाल मरांडी की जेवीएम (पी), तमिलनाडु की एएमएमके और निर्दलीय शामिल हैं. इसके अलावा राहुल गांधी की अध्यक्षता वाली कांग्रेस पार्टी लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल और करुणानिधी की पार्टी डीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.

इस बार के चुनाव में कुछ सीटें ऐसे हैं जिनपर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों ने उस सीट को हाई प्रोफाइल बना दिया है. ऐस ही कुछ सीटों में शामिल है बिहार की बेगूसराय सीट जहां सीपीआई की टिकट पर कन्हैया कुमार चुनाव लड़ रहे हैं और उनके सामने हैं बीजेपी के गद्दावर नेता गिरिराज सिंह और कांग्रेस के तनवीर हसन. उसी तरह पटना साहेब सीट से चुनावी मैदान में हैं शत्रुघ्न सिन्हा जो हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं और उनके सामने हैं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद.

यूपी में हाई प्रोफाइल सीटों की भरमार है. यहां अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने हैं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी. इनके अलावा मैनपुरी से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैदान में हैं. कन्नौज से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैदान में हैं. सुल्नापुर सीट से इस बार मेनका गांधी और पीलीभीत से वरुण गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. मुजफ्फरनगर सीट से अजीत सिंह मैदान में हैं. गोरखपुर सीट से भाजपा की तरफ से रवि किशन और सपा-बसपा गठबंधन की तरफ से राम भुआल निषाद आमने-सामने हैं. रामपुर में सपा नेता आजम खान और बीजेपी उम्मीदवार जयाप्रदा के बीच कांटे की टक्कर है.

आजमगढ़ सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ का मुकाबला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से है. गोरखपुर सीट से इस बार बीजेपी की तरफ से रवि किशन उम्मीदवार हैं जबकि सपा-बसपा और रालोद गठबंधन से रामभुआल निषाद और कांग्रेस की तरफ से मुधुसूदन त्रिपाठी मैदान में हैं. मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर बीजेपी की तरफ से मालेगांव बम धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह को टक्कर दे रही हैं.

पूर्वी दिल्ली की सीट पर भी सबकी नजर रहेगी जहां बीजेपी ने क्रिकेटर गौतम गंभीर को टिकट दिया है और उनके सामने आम आदमी पार्टी की तरफ से आतिशी मैदान में हैं वहीं कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली भी इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं उत्तरी दिल्ली में भी मुकाबला दिलचस्प है जहां कांग्रेस की तरफ से शीला दीक्षित हैं, बीजेपी की तरफ से मनोज तिवारी और आम आदमी पार्टी की तरफ से दिलीप पांडे मैदान में हैं.

Lok Sabha General Election Results LIVE Updates 2019:

7:25 बजे- वोटों की गितनी शुरू होने में अब करीब आधे घंटे का वक्त बचा है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी जिसके बाद ईवीएम से वोटों की गिनती होगी.

7:30 बजे- बीजेपी के स्टार प्रचारक तेजस्वी सूर्या ने वोटों की गिनती शुरू होने से पहले मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा कि 1991 से ये सीट बीजेपी के पास है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनकी जीत होगी.

7:45 बजे- नई दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि रिजल्ट कांग्रेस के पक्ष में ही आएगा. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी को बहुमत आएगा और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे. अजय माकन के खिलाफ बीजेपी की मीनाक्षी लेखी चुनाव लड़ रही हैं.

8:00 बजे- lok sabha election result लोकसभा चुनावों 2019 की गिनती शुरू हो चुकी है. सबसे पहले बैलेट पेपर की गितनी होगी और उनकी गिनती पूरी होने के बाद ईवीएम मशीनों से गिनती शुरू होगी. सभी पार्टियां अपनी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है वहीं दूसरी तरफ पूजा-पाठ का दौर भी चल पड़ा है. नेता घर से पूजा करके मतगणना केंद्रों पर जा रहे हैं.

8:05 बजे- 2019 election results: ABP न्यूज ने जारी किया पहला रूझान सामने आया, बीजेपी 6 और कांग्रेस दो सीटों पर आगे. बैलेट पेपर की हो रही है गिनती.

8:10 बजे- 2019 election results: रुझानों में 18 में से 15 सीटों पर बीजेपी तो कांग्रेस 4 सीटों पर आगे. राजस्थान में बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है. पश्चिम बंगाल में 1 और यूपी में बीजेपी 1 सीट पर आगे चल रही है.

8:12 बजे- 2019 lok sabha election results रुझानों यूपी की प्रतापगढ़ सीट से बीजेपी आगे. लखनऊ से राजनाथ सिंह आगे. छत्तीसगढ़ में दो सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है, झालावाड़ और जयपुर सीट से भी बीजेपी आगे चल रही है.

8:16 बजे- 2019 lok sabha election results महाराष्ट्र में 33 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. जयपुर, कोटा, उदयपुर सीट पर बीजेपी आगे चल रही है. छत्तीसगढ़ की दो सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है. बिहार में बीजेपी दो सीटों पर आगे

8:22 बजे- 2019 lok sabha election results ताजा रूझानों के मुताबिक बीजेपी 52 और कांग्रेस 26 सीटों पर आगे चल रही है. यूपी में बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. राजस्थान में बीजेपी 16 कांग्रेस 1 सीट पर आगे. केरल से शशि थरूर पीछे चल रहे हैं.

8:26 बजे- 2019 lok sabha election results ताजा रूझानों के मुताबिक बीजेपी 52 और कांग्रेस 26 सीटों पर आगे चल रही है. यूपी में बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. राजस्थान में बीजेपी 16 कांग्रेस 1 सीट पर आगे. तिरुवंतपुरम से शशि थरूर पीछे चल रहे हैं.

8:30 बजे- 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 160 सीटों पर रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 94 और कांग्रेस यूपीए 48 और अन्य 18 सीटों पर अन्च चल रही है

8:35 बजे- 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 186 सीटों पर रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 106 और कांग्रेस यूपीए 55 और अन्य 25 सीटों पर अन्च चल रही है

8:40 बजे- 2019 lok sabha election results 243 सीटों के रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 141, कांग्रेस यूपीए 73 और अन्य 36 सीटों पर आगे. शुरूआती रूझान पोस्टल बैलेट की गिनती के आधार पर होती है. पोस्टल बैलेट के रूझान ईवीएम के रूझानों से अलग हो सकते हैं.

8:50 बजे- 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 314 सीटों पर रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 180 और कांग्रेस यूपीए 92 और अन्य 50 सीटों पर अन्य चल रही है

8:52 बजे– 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 337 सीटों के रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 190, कांग्रेस यूपीए 97 और अन्य 53 सीटों पर आगे चल रहे हैं

9:00 बजे– 2019 lok sabha election results इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे, गुरदासपुर से सनी देओल आगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे. बेगुसराय से गिरिराज सिंह आगे. हजारीबाग से जयंत सिन्हा आगे. आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी पीछे

9:05 बजे- 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 410 सीटों के रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 220, कांग्रेस यूपीए 114 और अन्य 76 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

09:10 बजे 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 432 सीटों के रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 229, कांग्रेस यूपीए 115 और अन्य 89 सीटों पर आगे चल रहे हैं. रायबरेली सीट से सोनिया गांधी आगे चल रही हैं. आजमगढ़ से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं.

9:13 बजे- 2019 lok sabha election results गोरखपुर से रवि किशन आगे, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे, गुरदासपुर से सनी देओल आगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे. बेगुसराय से गिरिराज सिंह आगे. हजारीबाग से जयंत सिन्हा आगे. आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी पीछे

9:17 बजे– 2019 lok sabha election results नागपुर सीट से नितिन गडकरी आगे. वायनाड से राहुल गांधी आगे. गोरखपुर से रवि किशन आगे, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे, गुरदासपुर से सनी देओल आगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे. बेगुसराय से गिरिराज सिंह आगे. हजारीबाग से जयंत सिन्हा आगे. आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी पीछे

09:25 बजे 2019 lok sabha election results रूझानों में बीजेपी को बहुमत मिला. लोकसभा चुनावों के लिए 501 सीटों के रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 272, कांग्रेस यूपीए 117 और अन्य 112 सीटों पर आगे चल रहे हैं

09:27 बजे 2019 lok sabha election results रूझानों में बीजेपी को बहुमत मिला. लोकसभा चुनावों के लिए 519 सीटों के रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 282, कांग्रेस यूपीए 122 और अन्य 114 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

09:35 बजे 2019 lok sabha election results रूझानों में बीजेपी को बहुमत मिला. लोकसभा चुनावों के लिए 519 सीटों के रूझान सामने आए, बीजेपी एनडीए 283, कांग्रेस यूपीए 122 और अन्य 114 सीटों पर आगे चल रहे हैं

09:38 बजे 2019 lok sabha election results रूझानों में तेजस्वी सूर्या आगे, बेंगलूरु साउथ से मल्लिकार्जुन खड़गे पीछे. नागपुर सीट से नितिन गडकरी आगे. वायनाड से राहुल गांधी आगे. गोरखपुर से रवि किशन आगे, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे, गुरदासपुर से सनी देओल आगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे. बेगुसराय से गिरिराज सिंह आगे. हजारीबाग से जयंत सिन्हा आगे. आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी पीछे.

9:41 बजे– 2019 lok sabha election results रूझानों में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर सीट से पीछे जबकि सोनिया गांधी राय बरेली सीट से आगे चल रही हैं. वरुण गांधी पीलीभीत से आगे चल रहे हैं. तेजस्वी सूर्या आगे, बेंगलूरु साउथ से मल्लिकार्जुन खड़गे पीछे. नागपुर सीट से नितिन गडकरी आगे. वायनाड से राहुल गांधी आगे. गोरखपुर से रवि किशन आगे, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे, गुरदासपुर से सनी देओल आगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे. बेगुसराय से गिरिराज सिंह आगे. हजारीबाग से जयंत सिन्हा आगे. आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी पीछे

9:47 बजे– 2019 lok sabha election results रूझानों में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना साहेब सीट से आगे, शत्रुघ्न सिन्हा पीछे. मेनका गांधी सुल्तानपुर सीट से पीछे जबकि सोनिया गांधी राय बरेली सीट से आगे चल रही हैं. वरुण गांधी पीलीभीत से आगे चल रहे हैं. तेजस्वी सूर्या आगे, बेंगलूरु साउथ से मल्लिकार्जुन खड़गे पीछे. नागपुर सीट से नितिन गडकरी आगे. वायनाड से राहुल गांधी आगे. गोरखपुर से रवि किशन आगे, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे, गुरदासपुर से सनी देओल आगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे. बेगुसराय से गिरिराज सिंह आगे. हजारीबाग से जयंत सिन्हा आगे. आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी पीछे.

9:55 बजे– 2019 lok sabha election results जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर सीट से डॉ फाहरुख अब्दुल्ला आगे, उधमपुर सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ जीतेंद्र सिंह आगे. आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी 35 सीटों पर आगे चल रही है, टीडीपी 6 सीटों पर आगे चल रही है कुल 175 सीटों पर हुआ है चुनाव.

10:02 बजे– 2019 lok sabha election results जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर सीट से डॉ फाहरुख अब्दुल्ला आगे, उधमपुर सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ जीतेंद्र सिंह आगे. मधेपुरा सीट से शरद यादव पीछे चल रहे हैं. रायबरेली से सोनिया गांधी आगे चल रही हैं. पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से 20 हजार वोटों से आगे. गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह 50 हजार से ज्यादा वोटों से आगे

10:10 बजे– 2019 lok sabha election results बिहार की सारण सीट से राजीव प्रताप रूडी आगे चल रहे हैं. पाटलीपुत्र सीट से मीसा भारती आगे चल रही हैं. मुजफ्फरनगर से अजीत सिंह पीछे चल रहे हैं. सुल्तानपुर सीट से मेनका गांधी पीछे चल रही हैं.

10:15 बजे– 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 537 सीटों के रूझानों में बीजेपी गठबंधन को बहुमत, बीजेपी एनडीए 323, कांग्रेस यूपीए 108 और अन्य 106 सीटों पर आगे चल रहे हैं. यूपी में बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. राजस्थान में बीजेपी 16 कांग्रेस 1 सीट पर आगे. तिरुवंतपुरम से शशि थरूर पीछे चल रहे हैं.

10: 22 बजे– 2019 lok sabha election results मेनका गांधी सुल्तानपुर सीट से पीछे जबकि सोनिया गांधी राय बरेली सीट से आगे चल रही हैं. वरुण गांधी पीलीभीत से आगे चल रहे हैं. तेजस्वी सूर्या आगे, बेंगलूरु साउथ से मल्लिकार्जुन खड़गे पीछे. नागपुर सीट से नितिन गडकरी आगे. वायनाड से राहुल गांधी आगे. गोरखपुर से रवि किशन आगे, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे, गुरदासपुर से सनी देओल आगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे. बेगुसराय से गिरिराज सिंह आगे. हजारीबाग से जयंत सिन्हा आगे. आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी पीछे

10: 30 बजे– 2019 lok sabha election results रूझानों में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना साहेब सीट से आगे, शत्रुघ्न सिन्हा पीछे. मेनका गांधी सुल्तानपुर सीट से पीछे जबकि सोनिया गांधी राय बरेली सीट से आगे चल रही हैं. वरुण गांधी पीलीभीत से आगे चल रहे हैं. तेजस्वी सूर्या आगे, बेंगलूरु साउथ से मल्लिकार्जुन खड़गे पीछे. नागपुर सीट से नितिन गडकरी आगे. वायनाड से राहुल गांधी आगे. गोरखपुर से रवि किशन आगे, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे, गुरदासपुर से सनी देओल आगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे. बेगुसराय से गिरिराज सिंह आगे. हजारीबाग से जयंत सिन्हा आगे. आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी पीछे

10:37 बजे– 2019 lok sabha election results रुझानों में बीजेपी को बहुमत से शेयर बाजार में जबर्रदस्त उछाल, सेंसेक्स पहलीब बार आंकड़ा 40 हजार के पार पहुंचा.

10:42 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 537 सीटों के रूझानों में बीजेपी गठबंधन को बहुमत, बीजेपी एनडीए 323, कांग्रेस यूपीए 108 और अन्य 106 सीटों पर आगे चल रहे हैं. बीजेपी शिवसेना गठबंधन मुंबई की सभी 6 सीटों पर आगे चल रहा है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस दो सीटों पर आगे चल रही है.

10:45 बजे- 2019 lok sabha election results रुझानों में बीजेपी को बहुमत से शेयर बाजार में जबर्रदस्त उछाल, सेंसेक्स पहलीब बार आंकड़ा 40 हजार के पार पहुंचा. गुजरात के गांधीनगर सीट से अमित शाह आगे. रामपुर से जया प्रदा आगे चल रही हैं. गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा आगे चल रहे हैं. कन्नौज से डिंपल यादव आगे चल रही हैं. मुजफ्फरनगर से अजीत सिंह पीछे चल रहे हैं.

10:55 बजे- 2019 lok sabha election results रुझानों में उत्तराखंड की पांचों सीटो पर बीजेपी आगे. गुजरात के गांधीनगर सीट से अमित शाह 125000 सीटों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस यूपीए 108 और अन्य 106 सीटों पर आगे चल रहे हैं. बीजेपी शिवसेना गठबंधन मुंबई की सभी 6 सीटों पर आगे चल रहा है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस दो सीटों पर आगे चल रही है.

11:09 बजे 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 537 सीटों के रूझानों में बीजेपी गठबंधन को बहुमत, कांग्रेस यूपीए 108 और अन्य 106 सीटों पर आगे चल रहे हैं. बीजेपी शिवसेना गठबंधन मुंबई की सभी 6 सीटों पर आगे चल रहा है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस दो सीटों पर आगे चल रही है.

11:15 बजे 2019 lok sabha election results लोकसभा चुनावों के लिए 537 सीटों के रूझानों में बीजेपी गठबंधन को बहुमत. शाम को पीएम मोदी बीजेपी दफ्तर जाएंगे. कल केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. 542 सीटों के रूझानों में बीजेपी एनडीए 328, कांग्रेस यूपीए 101 और अन्य 113 सीटों पर आगे चल रहे हैं

11:25 बजे- 2019 lok sabha election results एनएसए अजीत डोभाल ने कहा कि ये राष्ट्रवाद की जीत है. सुष्मा स्वराज ने पीएम मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि देशवासियों का दिल से शुक्रिया अदा करती हूं.

11:32 बजे- 2019 lok sabha election results राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि ये निजी स्वार्थ पर राष्ट्रवाद की जीत है. चिराग पासवान ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नाम की वजह से मिली बीजेपी को मिली इतनी बड़ी जीत

11:40 बजे– 2019 lok sabha election results बेगूसराय में मतगणना रोकी गई, ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर प्रदर्शन के दौरान आरजेडी और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिडे. आरजेडी का आरोप है कि ईवीएम में गड़बड़ी कर बीजेपी ने दर्ज की जीत

11:45 बजे– 2019 lok sabha election results राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंचीं सोनिया गांधी. राहुल गांधी अमेठी सीट पर 7 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. उत्तराखंड की 5 सीटों पर बीजेपी आगे. जम्मू-कश्मीर की 6 में से 3 सीटों पर बीजेपी आगे.

11:52 बजे– 2019 lok sabha election results मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से आगे चल रहीं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि ‘निश्चित ही मेरी विजय होगी, मेरी विजय में धर्म की विजय होगी, अधर्म का नाश होगा, मैं भोपाल की जनता का आभार देती हूं.

11:59 बजे– 2019 lok sabha election results एनएसए अजीत डोभाल ने कहा कि ये राष्ट्रवाद की जीत है. सुष्मा स्वराज ने पीएम मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि देशवासियों का दिल से शुक्रिया अदा करती हूं. चिराग पासवान ने कहा कि बीजेपी के नाम की वजह से फिर बहुमत मिला.

12:05 बजे– 2019 lok sabha election results ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों में जश्न का माहौल, मेलबर्न और सिडनी में पार्टी समर्थको ने नाच गाकर जश्न मनाया. पार्टी करीब 292 सीटों पर आगे चल रही है.

12:10 बजे– 2019 lok sabha election results महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे सोलापुर सीट से पीछे, एनसीपी की नेता सुप्रिया सुले बारामती सीट से आगे चल रही हैं.

12:20 बजे– 2019 lok sabha election results ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तिहादुल मुस्लिमीन एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद लोकसभा सीट पर 85000 वोटों से आगे

About dhamaka