Breaking News
Home » Main News » COVID 19: राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM मोदी ने सरकारों की तारीफ,चार राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में, विरोध में गुजरात

COVID 19: राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM मोदी ने सरकारों की तारीफ,चार राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में, विरोध में गुजरात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने, लॉकडाउन से चरणबद्ध तरीके से बाहर निकलने और आर्थिक गतिविधियां तेज करने के उपायों पर आज मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य सरकारों की तारीफ की.
उन्होंने कहा, ”कोरोना वायरस महामारी से निपटने में भारत की सफलता को वैश्विक मान्यता मिली है. भारत सरकार इस संबंध में सभी राज्य सरकारों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करती है.” पीएम मोदी ने कहा कि हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि ग्रामीण भारत इस संकट से मुक्त रहे.
उन्होंने कहा, ”धीरे-धीरे देश के कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं. आने वाले दिनों में ये काम और तेजी से होगा. हमें COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में अब और अधिक ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है.”
पीएम मोदी ने कहा कि आगे के रास्ते और सामने आने वाली चुनौतियों को लेकर संतुलित रणनीति बनानी होगी और लागू करनी होगी.

कोरोना वायरस और लॉकडाउन से कैसे निपटा जाए इसे लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर रहे हैं. लॉकडाउन को आगे बढ़ाना है या फिर खत्म करना है. अगर बढ़ाना है तो इसका क्या प्लान होगा. इन तमाम सवालों पर चर्चा होने की खबर आ रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 5वीं बार मुखातिब हुए हैं. प्रधानमंत्री ने कोविड-19 (COVID-19) कंटेनमेंट स्ट्रैटिजी को और मजबूत करने और आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के तरीकों की चर्चा की.
ममता बनर्जी से रूबरू हुए पीएम मोदी

ममता बनर्जी से पीएम नरेंद्र मोदी ने बातचीत की. लॉकडाउन और कोरोना को लेकर सुझाव मांगा.

अमित शाह मुख्यमंत्रियों से सुझाव ले रहे हैं

गृह मंत्री अमित शाह मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे हैं. वह एक-एक कर मुख्यमंत्रियों की बातें सुन रहे हैं, उनसे सुझाव ले रहे हैं.

सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हो रही बैठक में पीएम मोदी के अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह और निर्मला सीतारमण भी मौजदू हैं.

About dhamaka