Breaking News
Home » Main News » Covid 19 : दिल्ली में कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने संभाला मोर्चा, 10 टीमों का गठन…

Covid 19 : दिल्ली में कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने संभाला मोर्चा, 10 टीमों का गठन…

Spread News with other

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए केंद्र सरकार सतर्क हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए प्लान तैयार किया है। इसके तहत गृह मंत्रालय ने 10 टीमों का गठन किया है। ये टीमें 100 निजी अस्पतालों का दौरा करेंगी। आईसीयू बेड की उपलब्धता की जानकारी एकत्रित करेगी। गृह मंत्रालय का कहना है कि दिल्ली में कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर अमित शाह ने 15 नवंबर को बैठक की थी।
इसके बाद संक्रमण से निपटने के लिए उपाय किेए गए हैं। इसके तहत डीआरडीओ दिल्ली हवाई अड्डे के पास विशेष कोरोना अस्पताल में अपने अपने 250 आईसीयू बेड के अलावा और 250 आईसीयू बेड शामिल किए जाएंगे। गृह मंत्रालय ने बताया कि बेड उपयोग और परीक्षण क्षमता का आकलन करने के लिए मंत्रालय ने दिल्ली में 100 से ज्यादा निजी अस्पातलों का दौरा करने के लियए 10 टीमों का गठन किया है।

गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर ये टीमें अतिरिक्त आईसीयू बेड की पहचान करेंगी। सरकार ने बताया कि दिल्ली में कोरोना को लेकर घर-घर सर्वे कराने को लेकर योजना है। बता दें कि दिल्ली में बीते एक दिन में कोरना के 6396 नए मरीज सामने आए हैं। इस बीच 99 लोगों की संक्रमण से जान गई है। राजधानी में 1 नवंबर से 16 नवंबर के बीच कोरोना के 1 लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि करीब 1200 संक्रमितों की मौत हुई है।

About dhamaka