Breaking News
Home » Fashion » COVID-19 के बीच बदल गया है दुल्हन का लुक

COVID-19 के बीच बदल गया है दुल्हन का लुक

Bride New Look Amid Coronavirus Pandemic See These Beautiful ...

कोरोना वायरस की महामारी ने देश ही नहीं, पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। भारत में इससे संक्रमित होने वालों की संख्या 1 लाख से भी ज्यादा हो चुकी है। इस इन्फेक्शन के चलते लोगों के रहन-सहन से लेकर हर चीज में व्यापक बदलाव आए हैं। इस संक्रामक बीमारी से बचाव के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग पर काफी ध्यान दे रहे हैं। अगर शादियों की बात करें, तो हमारे देश में हमेशा से ही शादी धूमधाम से किए जाने का प्रचलन रहा है, लेकिन कोरोना वायरस से बड़ी संख्या में लोगों के प्रभावित होने के बाद अब शादियों में सिर्फ 50 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है। हालांकि लॉकडाउन के बाद मुमकिन है कि यह पाबंदी हट जाए, लेकिन अपनी सुरक्षा के लिए भीड़भाड़ से बचाव पर खास ध्यान दिया जाएगा। अब सिर्फ घर के बहुत करीबी रिश्तेदार ही शादियों का हिस्सा बन पाएंगे और उन्हें भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखने की जरूरत होगी। कोरोना के इन्फेक्शन फैलने के साथ ही फेस मास्क पहनना आवश्यक कर दिया गया था, यही फेस मास्क इस समय हो रही शादियों में दुल्हनों की ड्रेस का हिस्सा बन गया है। पहले के समय की दुल्हनों की तुलना में यह ट्रेंड पूरी तरह से अलग है।

Bride4 | कोरोना का खौफ: दूल्हा-दुल्हन ने ...

कोरोना से पहले जो शादियां होती थीं, उनमें दु्ल्हन अपने वेडिंग डे के लिए महीनों पहले से तैयारियां करती थीं, अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए वे एक-दो महीने पहले से ही स्किन केयर ट्रीटमेंट लेना शुरू कर देती थीं, देसी उबटन लगाकर त्वचा का निखार बढ़ाने पर ध्यान देती थीं, लेकिन अब मास्क पहनने की जरूरत के चलते उन्हें अपना फेस कवर करना पड़ रहा है। दिलचस्प बात ये है कि फेस मास्क को ड्रेस से मैचिंग बनाकर एक नया फैशन ट्रेंड डेवलप हुआ है, जिसे आज के समय की दुल्हनें काफी ज्यादा पसंद कर रही हैं।
दुल्हन के शादी के जोड़े के साथ अलग-अलग रस्मों वाले लुक में भी नया बदलाव नजर आ रहा है। लेडीज संगीत, मेहंदी, कॉकटेल पार्टी जैसे फंक्शन्स में भी अब दुल्हनें फेस मास्क पहन रही हैं। पेशे से एंट्रेप्रिन्योर, डिजाइनर, स्टाइलिस्ट और इन्फ्लूएंसर bhavdeep kaur का भी ऐसा ही दिलचस्प लुक सोशल मीडिया पर नजर आया। इस तस्वीर में भवदीप ने येलो कलर की एंब्रॉएड्री वाली ड्रेस के साथ मैचिंग विदाउट स्लीव्स ब्लाउज और मास्क लगाया हुआ था। साथ में उनके मैचिंग झुमके और खुले बाल उनके लुक को आकर्षक बना रहे थे।

भले ही अब शादियों में पहले जैसी भीड़भाड़ और ग्रैंड फंक्शन नजर ना आएं, लेकिन सेलिब्रेशन दूल्हा और दुल्हन दोनों के लिए सबसे स्पेशल रहेगा। बदली हुई परिस्थितियों में सादगी से अपने पार्टनर के साथ शादी के बंधन में बंध जाना भी अपने आप में एक अनूठी खुशी का अहसास देता है। यहां यह जोड़ा घर में शादी के सात फेरे ले रहा है। इस जोड़े ने इन्फेक्शन से बचाव के लिए मास्क लगाया हुआ है। दुल्हन और दूल्हे, दोनों ने कंफर्टेबल ड्रेसिंग रखी है और बहुत सहज तरीके से ये शादी की रस्में निभा रहे हैं। आने वाले समय में ऐसे ही कई और बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं, जो आज के दौर के फैशनपरस्त लोगों को निश्चित रूप से प्रभावित करेंगे

About dhamaka