Breaking News
Home » Main News » Corona Virus Unlock 1: देश में अनलॉक वन- तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, करीब 2 लाख वायरस से संक्रमित, 5 हजार मौते

Corona Virus Unlock 1: देश में अनलॉक वन- तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, करीब 2 लाख वायरस से संक्रमित, 5 हजार मौते

Spread News with other

देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण व अनलॉक 1 लागू कर दिया गया है. नरेंद्र मोदी सरकार तीन फेजों में लॉकडाउन खोलने की तैयारी कर चुकी है. लेकिन इस बीच कोरोना वायरस का हाहाकार बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार सुबह तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा करीब 1 लाख 90 हजार पहुंच गया. जबकि करीब 5300 लोगों की मौत हो गई.

हालांकि, वायरस की चपेट में आए लोगों में करीब 91 हजार से ज्यादा लोग पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुके हैं जो बड़ी राहत भी है क्योंकि पूरे विश्व में सिर्फ भारत एक ऐसा देश है जहां ज्यादा मामलों के बावजूद भी मरने वालों की संख्या बेहद कम है.राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और गुजरात में हालात काफी खराब हैं. ताजा आंकडों को देखें तो उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या 67 हजार से ज्यादा पहुंच गई है जबकि तमिलनाडु में करीब 23 हजार लोग वायरस की चपेट में हैं. वहीं गुजरात की बात करें तो राज्य में करीब 17 हजार संक्रमित पाए गए हैं. दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली में भी करीब 20 हजार मामले आ चुके हैं.

About dhamaka