Breaking News
Home » National » CORONA VIRUS :पीएम मोदी ने किया राहत कोष का गठन, आप ऐसे कर सकते हैं दान

CORONA VIRUS :पीएम मोदी ने किया राहत कोष का गठन, आप ऐसे कर सकते हैं दान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोना वायरस (CoronaVirus) पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास का रहे हैं. इसी के तहत प्रधानमंत्री ने पीएम केयर्स (PM-CARES) फंड बनाया है. जिसमें हर देशवासी अपनी स्‍वेच्‍छा से मदद कर सकता है. पीएम मोदी ने आज ट्वीट करके लोगों से मदद करने की अपील भी की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा, ‘यह फंड कोरोना वायरस की वजह से उपजे इन विपरीत परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा.’
उन्होंने कहा कि यह एक स्वस्थ भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग इस फंड में दान कर सकते हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरे साथी भारतीयों से मेरी अपील है कि वे कृपया कर पीएम- केयर्स फंड में योगदान करें। यह फंड आगे भी आने वाले समय में इसी तरह की संकटपूर्ण स्थितियों से सामना करने में मदद करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम- केयर्स फंड छोटे से छोटे दान को भी स्वीकार करता है। यह आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करेगा और नागरिकों की सुरक्षा पर अनुसंधान को प्रोत्साहित करेगा। उन्होंने कहा कि आइए हम भारत को स्वस्थ बनाने और अपनी भावी पीढ़ियों को अधिक समृद्ध बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

वहीं, पीएम मोदी की इस अपील का असर देखने को मिलना शुरू हो गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) एसोसिएशन कोरोना से निपटने के लिए प्रारंभिक योगदान के रूप में पीएम- केयर्स फंड में 21 लाख रुपये का सहयोग देगा। साथ ही एसोसिएशन के सभी सदस्य कम से कम एक दिन के वेतन का भी योगदान देंगे। एसोसिएशन ने इस बात की जानकारी दी है।

About dhamaka