Breaking News
Home » Main News » CM ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के लिए किया बड़ा ऐलान, हर समिति को मिलेंगे 50-50 हजार

CM ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के लिए किया बड़ा ऐलान, हर समिति को मिलेंगे 50-50 हजार

Spread News with other

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राज्य की प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने की गुरुवार को घोषणा की। राज्य की करीब 37 हजार दुर्गा पूजा (Durga Puja) समितियों के लिए कई तरह की राहत की घोषणा करते हुए बनर्जी ने कहा कि दमकल विभाग, कोलकाता नगर निगम, अन्य नगर निकाय और पंचायत अपनी सेवाओं के लिए पूजा समितियों से किसी तरह का कर या शुल्क वसूल नहीं करेंगी।

ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के लिए लिखा गीत, कमेटियों को 28 करोड़ आर्थिक मदद  का भी ऐलान-Mamata Banerjee pens lyrics of Durga puja theme song - News  State | News Nation Hindi


उन्होंने कहा, ‘कोविड महामारी के चलते यह हम सभी के लिए कठिन समय रहा है। हमने राज्य की प्रत्येक दुर्गा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने का निर्णय किया है। हमने यह भी निर्णय किया है कि कलकत्ता विद्युत आपूर्ति निगम और राज्य विद्युत बोर्ड पूजा समितियों को 50 प्रतिशत छूट उपलब्ध कराएंगे।’
दिशानिर्देश जारी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समितियों से कहा कि वे महामारी के मद्देनजर खुले पंडाल लगाने की तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि पंडालों में लोग मास्क लगाकर आएं।

हॉकरों को 2-2 हजार की मदद
मुख्यमंत्री ने राज्य के 75 हजार हॉकरों को दो-दो हजार रुपये की मदद देने की भी घोषणा की क्योंकि लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।

About Rupali Mukherjee