Breaking News
Home » Main News » CM बनने पर उद्धव को PM मोदी ने दी बधाई

CM बनने पर उद्धव को PM मोदी ने दी बधाई

Spread News with other

महाराष्ट्र में कल शाम 6:40 बजे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (59 वर्ष) ने ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करेंगे।

बता दे, उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं। इससे पहले बुधवार को उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को फोन किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें सीएम बनने की बधाई दी। उद्धव ठाकरे ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को न्योता भी दिया था।

उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली। उद्धव ने शपथ की शुरुआत में कहा- मैं छत्रपति शिवाजी महाराज को वंदन करते हुए और मात-पिता का स्मरण करते हुए शपथ शुरू करता हूं। शपथ ग्रहण के बाद सीएम उद्धव ठाकरे पत्नी और बेटे के साथ सिद्धि विनायक मंदिर दर्शन करने पहुंचे। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव को शपथ दिलवाई, जिन्होंने 6 दिन पहले ही शनिवार को उन्होंने भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाई थी। अभी उप-मुख्यमंत्री पद पर फैसला नहीं हुआ है। अजित पवार ने कहा कि राकांपा में इस पद पर फैसला होना अभी बाकी है।

शपथ ग्रहण समारोह में शिवाजी पार्क में करीब 70 हजार समर्थकों के अलावा द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर उद्धव को बधाई दी। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उद्धव को बधाई दी, लेकिन समारोह में न शामिल हो पाने पर खेद भी जाहिर किया। इनके अलावा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भी उद्धव को बधाई दी।

About dhamaka