Breaking News
Home » Entertainment » Birth Day SPL: काजोल बहुत नटखट सी शख़्शियत,महज 16 साल की उम्र से फिल्मो में किया काम

Birth Day SPL: काजोल बहुत नटखट सी शख़्शियत,महज 16 साल की उम्र से फिल्मो में किया काम

Spread News with other

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल का आज 46 वां जन्मदिन है। काजोल का जन्म 05 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ था। फिल्मी दुनिया से काजोल का पहले से ही नाता रहा है, क्योकि काजोल काजोल की मां तनुजा और नानी शोभना भी सफल बॉलीवुड एक्ट्रेस रही हैं।

Kajol Birthday Special: These 10 candid pictures of DDLJ actress ...

उसकी छोटी बहिन तनिषा भी अब फिल्मों में काम कर रही है। काजोल के पिता शोमू मुखर्जी भी फिल्म बनाते थे, लेकिन काजोल को बॉलीवुड में कामयाबी उन्हें खुद के दम पर मिली है। ऐसे तो काजोल ने कई फिल्मों में शानदार भूमिका निभाई है, लेकिन 1997 में बानी राजीव राय की फिल्म ‘गुप्त‘ में खलनायिका के रोल में उन्होंने सभी को चौंका दिया था। दर्शको ने परदे पर पहली बार उनका ये रूप और उनका निभाया किरदार देखकर काफी पसंद किया गया था।

Kajol Celebrates 42nd Birthday : Check Out Interesting Facts About ...

 

उनके जन्मदिन के खास मौके पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

16 साल की उम्र में फिल्म करना शुरू की: काजोल ने अपना फिल्मी कैरियर 1992 में राहुल रवैल द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बेखुदी‘ से शुरू किया, जिसमें उन्होंने राधिका नाम की युवति का किरदार निभाया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कोई खास धमाल नहीं दिखा पाई। लेकिन इसके बाद काजोल को शाहरुख और शिल्पा शेट्टी के साथ फिल्म ‘बाजीगर’ करने का मौका मिला, जो दर्शकों को काफी पसंद आई थी। काजोल ने 16 साल की उम्र में पहली फिल्म सिग्न की थी। उस समय वे स्कूल में पढ़ रही थीं, लेकिन फिल्मों में करियर बनाने के कारण उनको अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी। इतनी कम उम्र में भी उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई।

फिल्म हलचल की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ प्यार: काजोल और अजय के बीच प्यार का पहला अंकुर फिल्म हलचल की शूटिंग के दौरान फूटा था। यह एक ऐसा दौर था जब काजोल बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं और अजय अभी ऐसा कुछ मुकाम हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 24 फरवरी 1999 को काजोल और अजय देवगन की शादी हुई। शादी के बाद शुरू में काजोल ने फिल्मो में काम करना बंद कर दिया था लेकिन अब भी फिल्मों में काम करती है। काजोल के बारे में एक दिलचस्प चर्चित है कि जब भी वो शाहरुख के साथ मूवी करती हैं तब उनकी हर फिल्म हिट जाती है। ‘बाजीगर’ से लेकर ‘करण अर्जुन’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’ सुपरहिट रही हैं।

Photo: Kajol just wants to chill on her birthday but Ajay Devgn ...

काजोल किसी और को डेट करती थी: काजोल ने एक इंटरव्यू में अजय देवगन को लेकर कहा किखुद कहा है कि हलचल फिल्म की शूटिंग के पहले शॉट में जब मैंने इस आदमी को देखा तभी मुझे लग गया था कि यह आदमी मेरे जीवन का बहुत अहम किरदार निभाने वाला है। हालांकि उस समय काजोल खुद किसी और को डेट कर रही थीं और अपने ब्वॉयफ्रेंड के बारे में अजय से सलाह भी लेती थीं। हलचल की शूटिंग के दौरान ही दोनों में दोस्ती हुई और देखते ही देखते उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई।

Kajol Devgan's Emotional Birthday Post For Nysaa Devgan On Her ...

काजोल को नॉवल पढ़ने का शौक: काजोल को कविताएं लिखने और साइंस पर बेस डरावने नॉवल पढ़ने का काफी शौक है। सेट पर अक्सर उनके हाथ में किताब देखने को मिल जाता है। काजोल भगवान शिव को मानती हैं और एक ओम लिखी हुई हीरे की अंगूठी हमेशा पहने रहती हैं। यह अंगूठी काजोल को उनके हमसफर अजय देवगन ने फिल्म ‘इश्क’ के सेट पर एंगेजमेंट रिंग की तरह पहनाई थी। यह बात खुद काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। इतना ही नहीं, फिल्म ‘इश्क’ के एक सीन में भी इसे दिखाया गया है।

Kajol And Ajay Devgn Purchased A Luxurious Apartment For Daughter ...

About dhamaka