Breaking News
Home » Main News » Bihar Election 2020 Update : अमित शाह ने कहा – बिहार में दो तिहाई बहुमत के साथ बनेगी NDA की सरकार

Bihar Election 2020 Update : अमित शाह ने कहा – बिहार में दो तिहाई बहुमत के साथ बनेगी NDA की सरकार

Spread News with other

नई दिल्ली. केन्द्रीय गृहमंत्री अमिता शाह ने कहा है कि बिहार में दो तिहाई बहुमत के साथ बनेगी JDU- BJP की सरकार बनेगी. अमित शाह ने आगे कहा कि अगर-मगर नहीं, बिहार में नीतीश ही होंगे सीएम होंगे.
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के शासन में बिहार ‘‘जंगल राज’’ से निकलकर ‘‘जनता राज’’ में पहुंच गया है. उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में राज्य विधानसभा के आगामी चुनाव में गठबंधन को दो-तिहाई बहुमत मिलेगा. एक वर्चुअल रैली के जरिये राष्ट्रीय राजधानी से बिहार के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘बिहार में चुनाव निकट हैं. मुझे विश्वास है राजग दो-तिहाई बहुमत हासिल कर फिर से सरकार बनायेगा.’’

विपक्ष ने साधा निशाना
उधर विपक्षी पार्टियों ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रैली करने के लिए भाजपा पर निशाना साधा है . हालांकि शाह ने कहा कि इस रैली का बिहार चुनाव प्रचार से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने के बाद पार्टी ने ‘जन संवाद’ आयोजित किया है जो 75 वर्चुअल जनसभाओं में से एक है. उन्होंने कहा कि इस रैली का उद्देश्य कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई से लोगों को जोड़ना है और साथ ही उन्हें ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान से भी जोड़ना है क्योंकि भाजपा जन संवाद में विश्वास करती है.

उनका भाषण कोविड-19 के प्रसार के बाद बिहार से राजद नेता तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति सहित कांग्रेस नेता राहुल गांधी जैसे विपक्षी नेताओं पर तंज था. शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और प्रवासियों के मुद्दे से निपटने के अपने प्रयासों का पुरजोर बचाव किया.

थाली बजाकर उनकी वर्चुअल रैली के खिलाफ विरोध करने वाले राजद को आड़े हाथों लेते हुए शाह ने पूछा कि क्या किसी ने उन्हें रैली आयोजित करने से रोका है और उनके नेता ने दिल्ली में आराम करना पसंद किया. उन्होंने मुख्यमंत्री कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य की विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) जब सत्ता में थी तो राज्य की आर्थिक संवृद्धि दर केवल 3.9 प्रतिशत थी लेकिन राजग के कार्यकाल में यह बढ़कर 11.3 प्रतिशत हो गई.

About dhamaka