Breaking News
Home » Uncategorized » 7 Seater Wagon R : मारुति सुजुकी ला रही नयी प्रीमियम एमपीवी,नेक्स्ट मंथ लॉन्च

7 Seater Wagon R : मारुति सुजुकी ला रही नयी प्रीमियम एमपीवी,नेक्स्ट मंथ लॉन्च

Delhi :  मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki India) भारतीय बाजार में वैगन आर (Wagon R) हैचबैक पर बेस्ड नयी 7 सीटर एमपीवी (7 Seater MPV) (MPV – मल्टी पर्पज व्हीकल) लांच करने की तैयारी में है.

Related image

मारुति सुजुकी की नयी 7 सीटर वैगन आर (Wagon R MPV) की बिक्री भारत में जून के महीने में शुरू हो सकती है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नयी 7 सीटर वैगन आर को एक्सक्लूसिव तौर पर कंपनी के प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप के जरिये सेल किया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक, मारुति सुजुकी को अब भी 7 सीटर वैगन आर के लिए अंतिम निर्णय लेना बाकी है. कंपनी नयीमारुति सुजुकी की नयी 7 सीटर वैगन आर (Wagon R MPV) की बिक्री भारत में जून के महीने में शुरू हो सकती है

Related image

मारुति वैगन आर 7 सीटर एमपीवी को कई आकर्षक फीचर्स और इक्विपमेंट्स के साथ प्रीमियम कार के तौर पर उतारना चाहती है. इसी वजह से कंपनी ने एरेना शोरूम की जगह नेक्सा को चुना है. फिलहाल Wagon R के 7 सीटर वर्जन को लॉन्च करने का निर्णय किया जाना अभी बाकी है.
रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी नयी 7 सीट वाली MPV में ज्यादा प्रीमियम इंटीरियर ला सकती है, ताकि वह इस कार को स्टैंडर्ड वैगन आर (Standard Wagon R) और अर्टिगा (Ertiga) से अलग कर सके. फिलहाल, अर्टिगा और वैगन आर Arena रिटेल नेटवर्क के जरिये बेची जाती हैं.
रिपोर्ट्स के अनुसार, नयी मारुति वैगन आर (Maruti Wagon R) की सेल पिछले मॉडल की तुलना में घटी है, क्योंकि कंपनी ने नये (HEARTECT) प्लेटफॉर्म की वजह से इस हैचबैक को थोड़ा ऊंचा रखा था.
Related image
Wagon R के नये मॉडल को बाजार में पिछले Wagon R की तरह सेल में बढ़त नहीं मिली है. ऐसे में मारुति सुजुकी यह मनकर चल रही है कि नये 7 सीटर MPV वेरिएंट को उतारे जाने से नयी Wagon R की सेल बढ़ेगी.
Image result for 7 Seater Wagon R : मारुति सुजुकी ला रही नयी प्रीमियम MPV
मालूम हो कि Maruti Suzuki Wagon R कंपनी के पुराने और विश्वसनीय मॉडल्स में से एक है, इसलिए उसे बंद करना नहीं चाहती. यही वजह है कि कंपनी समय-समय पर उसका फेसलिफ्ट करती आयी है. नयी Wagon R पेश करने से पहले कंपनी ने Sting Ray पेश की थी, लेकिन यह मॉडल भी कंपनी की उम्मीदों के अनुरूप नहीं चल पाया.

About dhamaka