Breaking News
Home » Main News » सूरत में आग का तांडव, हादसे में 19 छात्रों की मौत

सूरत में आग का तांडव, हादसे में 19 छात्रों की मौत

सूरत। गुजरात के सूरत से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, जहां पर एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। सूरत की एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई, जान बचाने के लिए लोग उस इमारत से कूद गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 19 छात्रों की मौत हो गई है जबकि 50 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। इस बिल्डिंग में करीब 40 बच्चों के फंसे होने की खबर सामने आ रही है।

Related image
गुजरात के सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को भीषण आग लगने से अब तक 19 छात्रों की मौत हो गई है. हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. इस बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर चलता है
आग इतनी भीषण है कि इससे अपनी जान बचाने के लिए बच्चे बिल्डिंग से छलांग लगा रहे हैं। जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बिल्डिंग में कोचिंग क्लास चल रही थी। फिलहाल आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है।

Image result for सूरत कोचिंग सेंटर में आग

वहीं इस भीषण हादसे के बाद गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर ट्वीट कर कहा कि सूरत में आग की त्रासदी से बहुत पीड़ा हुई। मेरे सहानभूति इस हादसे में प्रभावित हुए लोगों के परिवारों के साथ हैं। प्रधानमंत्री ने घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए भी कहा है।

जान बचाने को बिल्डिंग से कूदे बच्चे…

इस हादसे का जो वीडियो सामने आया है वो बहुत ही दर्दनाक और दिल दहला देने वाला है। वीडियो में देखा जा सकता है कि आग लगने के बाद बाद हालात ऐसे बन गए की लोगों को चार मंजिला इमारत से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। आग लगने के बाद बिल्डिंग में अफरा तफरी फ़ैल गई। जिसके बाद कोचिंग क्लासेज में पढाई के लिए पहुंचे बच्चों ने अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदने लगे। आग को बूझाने के लिए दमकल की 10-12 गांडिया और दम्कल विभाग के 50 लोग आग काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचे

फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है. लेकिन बिल्डिंग से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है. इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, सूरत में भीषण आग की घटना से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं मरने वालों के परिवारों के साथ हैं.

About dhamaka