Breaking News
Home » Fashion » 3 आसान तरीकों से दें ग्लॉसी लिपस्टिक को मैट लुक

3 आसान तरीकों से दें ग्लॉसी लिपस्टिक को मैट लुक

इन दिनों ज्यादातर लड़कियों को मैट लिपस्टिक ही पसंद आ रहे हैं। बाजार में मैट लिपस्टिक की वैरायटी की भरमार है जो आपको अलग अलग रंग और ब्रांड्स के मिल जाएंगे।

पहला आईडिया

दरअसल मैट लिपस्टिक ज्यादा लंबे समय तक होठों पर टिकी रहती है। सभी लड़कियां ग्लॉसी और मैट दोनों तरीके की लिपस्टिक नहीं खरीद पाती हैं।

Image result for लिपस्टिक को मैट लुक

ऐसे में मायूस होने की जरूरत नहीं है। इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं कि आप अपनी नार्मल शाइनी लिपस्टिक से मैट लुक कैसे पा सकती हैं।

Image result for लिपस्टिक को मैट लुक

इसके लिए आपको टिश्यू और ट्रांसलूसेंट पाउडर की जरूरत है। अब आपके पास जो नार्मल लिपस्टिक है उसे अपने होठों पर लगाएं। टिश्यू की मदद से होठों पर मौजूद एक्स्ट्रा नमी कम हो जाएगी। अब ट्रांसलूसेंट पाउडर लें और उसे टिश्यू के ऊपर डालकर होठों पर लगाएं। अब धीरे धीरे टिश्यू को हटाएं। आप देखेंगी कि आपकी नार्मल लिपस्टिक मैट में बदल चुकी है। लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाए रखने में ट्रांसलूसेंट पाउडर काफी मदद करता है और इसकी मदद से ही आपके लिपस्टिक को मैट लुक भी मिलता है।

Image result for लिपस्टिक को मैट लुक

अपनी लिपस्टिक को मैट लुक देने का ये सबसे आसान आईडिया है। कई बार आपके पास समय की कमी होती हैं जिसकी वजह से बिना मेकअप किये ही आपको बाहर निकलना पड़ जाता है।

Related image

लेकिन उस जल्दबाजी में भी आप ये तरीका अपना सकती हैं। इसके लिए आपको बस एक टिश्यू पेपर की जरूरत है। अपनी लिपस्टिक होठों पर लगाएं और फिर टिश्यू को उसके ऊपर रखें। ऐसा करने से लिपस्टिक की अतिरिक्त चमक खत्म हो जाएगी और आपको मिल जाएगा मैट लुक।

Related image

इस विधि के लिए भी आपको एक टिश्यू और ट्रांसलूसेंट पाउडर की जरूरत है। सबसे पहले होठों पर लिपस्टिक अप्लाई करें। अब थोड़ा सा ट्रांसलूसेंट पाउडर अपनी उंगलियों में लें और उसे बहुत हल्के से अपने होठों पर लगाएं। अब अपने होठों को इस तरह ढकें जिससे एक्स्ट्रा पाउडर को टिश्यू की मदद से हटाया जा सके या फिर आप टिश्यू पेपर को ही अपने होठों पर लगा लें। ऐसा करने के बाद आप देखेंगी कि आपकी लिपस्टिक मैट लुक दे रही है।

Image result for लिपस्टिक को मैट लुक

मैट लिपस्टिक लगाने का सही तरीका भी आपको मालूम होना चाहिए। आप लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले अपने होठों पर मौजूद डेड स्किन हटा लें। उसके बाद ही लिपस्टिक लगाएं।

Image result for लिपस्टिक को मैट लुक

अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो आपके होंठ फटे और दरारों से भरे नजर आएंगे। अगर आप लिप लाइनर के साथ लिपस्टिक लगाएंगी तो होठों की खूबसूरती और बढ़ जाएगी। होंठों को थोड़ा मॉइश्चराइज करने के बाद ही मैट लिपस्टिक लगाएं।

About dhamaka