Breaking News
Home » Main News » 2019 में बीजेपी ने खोए इन दिग्गज नेताओ को मनोहर पार्रिकर, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली सहित ये है ….

2019 में बीजेपी ने खोए इन दिग्गज नेताओ को मनोहर पार्रिकर, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली सहित ये है ….

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. दिवंगत अरुण जेटली पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. जिनके इलाज के लिए उन्हें 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. इस दौरान जेटली को एम्स में लाइफ सपोर्ट पर कई दिन तक रखा गया था. अस्पताल के डॉक्टरों ने इस बीच उन्हें बचाने के लिए हर संभव कोशिश किया. लेकिन उनके स्वास्थ में किसी भी प्रकार का सुधार नहीं होने पर उन्होंने शनिवार को दम तोड़ ही दिया. जिनके निधन के बाद रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. भारतीय जनता पार्टी 2019 में पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर, सुषमा स्वराज समेत कई बड़े नेताओं को खो चुकी हैं, जिनका भरपाई चाह कर भी नहीं किया जा सकता है.

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता थे. जो गोवा के चार बार सीएम रहने के साथ ही रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. लेकिन उनको अग्नाशय के कैंसर की बीमारी के चलते उनका निधन 17 मार्च 2019 में हो गया. इस बीच उनका इलाज अमरीका के साथ-साथ नई दिल्ली स्थित एम्स और मुंबई के एक निजी अस्पताल में भी हुआ लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

मनोहर पर्रिकर के निधन से बीजेपी अभी उबरी ही नहीं थी कि 2019 में बीजेपी को तब बड़ा झटका लगा जब भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का अचानक से सीने में दर्द होने के बाद एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां इलाज के दौरना उनका निधन हो गया. ये और बात है कि सुषमा स्वराज किडनी प्रत्यारोपण की वजह से पिछले कुछ दिन से बीमार चल रही थी. बीजेपी को 2019 तीसरा बड़ा झटका पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को लेकर लगा है. जिनका आज दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था और उनका निधन हो गया.

About dhamaka