Breaking News
Home » Sports » 1st Test WI vs IND: टेस्ट चैम्पियनशिप की शानदार शुरुआत

1st Test WI vs IND: टेस्ट चैम्पियनशिप की शानदार शुरुआत

WI vs IND: कल से भारत और वेस्टइंडीज़ की टीम इस प्रतिस्पर्धा के लिए सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में आमने-सामने होंगी, जहां पर ये दोनों टीमें अपने टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान का आगाज़ करेंगी.

टी-20 और वनडे सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आज मैदान पर उतरेगी. इसके साथ ही भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट की बड़ी प्रतिस्पर्धा यानि टेस्ट चैम्पियनशिप का भी आगाज़ करेगी.
टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत और वेस्टइंडीज की टीम सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. ऐसे में भारतीय टीम जीत के साथ टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत

खेल बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी होने जा रहा है और यह आपके द्वारा खेले जाने वाले टेस्ट मैचों को महत्वपूर्ण बनाता है. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप सही समय पर उठाया गया सही कदम है.

करना चाहेगी.

इस मुकाबले से भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे सात महीने बाद वापसी करेंगे. उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान विराट कोहली को उम्मीद होगी कि ये दोनों बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखें. हालांकि अजिंक्ये रहाणे की खराब फॉर्म की वजह से उनके टीम में शामिल होने पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं.

भारतीय टीम फिलहाल, वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-1 टीम है और शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगी. वनडे एवं टी-20 सीरीज में करारी हार झेलने के बाद मेजबान टीम का मनोबल नीचा है. अनुभव भी भारतीय टीम के पक्ष में है.

About dhamaka