Breaking News
Home » National » 15 अगस्त को मुंबई-दिल्ली समेत कई प्रमुख शहरों में हाई अलर्ट, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनो की सुरक्षा बढ़ाई गई

15 अगस्त को मुंबई-दिल्ली समेत कई प्रमुख शहरों में हाई अलर्ट, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनो की सुरक्षा बढ़ाई गई

नई दिल्ली :15 अगस्त ( Independence Day) पर देश के प्रमुख शहरों को आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं. जिसके मद्देनजर देशभर में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर है. अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से बौखलाए आतंकी बड़े हमले की फिराक में हैं. खुफिया विभाग पहले ही अलर्ट जारी कर चुकी है. 15 अगस्त के दिन देश की राजधानी दिल्ली को को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है. सभी प्रमुख ठिकानों की जवानो की पैनी नजर है.

वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी सुरक्षा को लेकर मुंबई पुलिस-रेलवे पुलिस समेत सभी खुफिया एजेंसी अलर्ट पर हैं. होटल, गेस्ट हाउस, ढाबे, रेस्टोरेंट्स, मार्केट, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन जैसी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा की दृष्टि से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. कुछ ऐसा ही नजारा मुंबई के कुर्ला स्थित छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus) पर देखने को मिला. जहां रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के जवानों ने तलाशी अभियान कर जांच की.

गौरतलब हो कि खुफिया विभाग (आईबी) ने अलर्ट जारी कर कहा था कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकर-ईद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं.

About dhamaka