Breaking News
Home » CAREER » 10वीं और 12वीं पास छात्रों के लिए सरकारी विभागों में निकली है 5,000 से ज्यादा वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

10वीं और 12वीं पास छात्रों के लिए सरकारी विभागों में निकली है 5,000 से ज्यादा वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Spread News with other

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देशभर में पठन पाठन का काम रूका हुआ है. परीक्षाओं के स्थगित कर दिया गया है, पर नौकरियों में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. हालांकि नियुक्ति कोरोना वायरस के खत्म होने के बाद ही शुरू होगी, पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बैंक, एसएससी के अलावा अन्य केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के विभागों में कई वैकेंसी निकाली हैं. स्नातक पास युवाओं के लिए खास मौका है क्येकि उनके लिए 5000 से ज्यादा रिक्तियां इंतजार कर रही हैे.

सेबी में सीनियर लेवल पदों के लिए करें आवेदन
बाजार विनियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) में 147 वरिष्ठ अधिकारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गयी है. बाजार नियामक सेबी ने कोविड-19 महामारी (Covid-19 pandemic) के बीच एक बार फिर उसके 147 सीनियर लेवल के पदों के लिए आवेदन करने की समयसीमा को तीन महीने बढ़ाकर 31 अक्टूबर तक कर दिया है.

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में 100 डिप्लोमा अपरेंटिस की भर्ती, जल्द करें अप्लाई
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने डिप्लोमा अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया है. जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे 10 अगस्त 2020 तक अपना आवेदन भेज सकते हैं. यह वैकेंसी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, गाजियाबाद शाखा के लिए है.
ONGC में 4182 अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती
ONGC Recruitment 2020: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड ने योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से अपरेंटिस पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. कैंडिडेट ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है ongcindia.com. यहां यह भी बताना आवश्यक हो जाता है कि ओएनजीसी के इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही किए जा सकते हैं किसी और माध्यम से अप्लाई करने की कोशिश न करें साथ ही आवेदन करने की अंतिम तिथि है 17 अगस्त 2020.

NHM के तहत यूपी में भर्ती किए जाएंगे 750 लैब टेक्नीशियन
उत्तर प्रदेश में अब कोरोना जाँच की संख्या बढ़ाने के लिए 750 लैब टेक्नीशियनों की भर्ती की जाएगी. यूपी सरकार यह भर्ती नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत करेगा. यूपी सरकार ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है.

10वीं -12वीं पास की आर्मी में भर्ती, जीडी, क्लर्क और टेक्नीकल के लिए करें अप्लाई
Army Recruitment 2020: आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस, कोटा ने अजमेर, बारां, बूंदी, भीलवाडा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा और राजसमंद के युवाओं की आर्मी में भर्ती के लिए रैली का आयोजन किया है. ऐसे युवा जो रैली में शामिल होना चाहते हैं वे अपना ऑनलाइन आवेदन लास्ट डेट- 31 अगस्त 2020 तक जरूर सबमिट कर दें.

About dhamaka