Breaking News
Home » Entertainment » ह्यूमन कम्प्यूटर शकुंतला देवी की बायोपिक में विद्या बालन

ह्यूमन कम्प्यूटर शकुंतला देवी की बायोपिक में विद्या बालन

विक्रम मल्होत्रा की कंपनी एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट ने आज घोषणा कर दी है कि वो विद्या बालन को लेकर फिल्म बना रहे हैं। यह फिल्म मैथ्स जीनियस शकुंतला देवी के जीवन पर होगा। विद्या बालन ही इस फिल्म में शकुंतला देवी की मुख्य भूमिका निभाएंगी।

Image result for विद्या बालन

गणित की जादूगर शकुंतला देवी को उनकी अविश्वसनीय रूप से तेज गणना करने की क्षमता के कारण ‘मानव कंप्यूटर’ भी कहा जाता था। चौंकाने वाली बात है कि उन्हें कभी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं मिली, लेकिन उनकी प्रतिभा ने उन्हें 1982 के ‘द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ के संस्करण में भी जगह दिलाई।

Image result for विद्या बालन

‘द शकुंतला देवी’ फिल्म को लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क और काफी पसंद की जा रही अमेज़ॉन प्राइम ओरिजिनल, ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ के निर्देशक अनु मेनन द्वारा बनाया जाएगा। ‘एयरलिफ्ट’, ‘बेबी’, ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ और ओरिजिनल सीरीज़ ‘ब्रीद’ जैसे स्टाइल-ब्रेकिंग कंटेंट के निर्माता, एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट फिलहाल इस फिल्म को बड़े पर्दे के लिए बना रहे हैं। इसकी कहानी अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है और संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। इसके फ्लोर पर जाने का समय इसी साल के अंत में तय किया गया है और फिल्म को 2020 की गर्मियों में रिलीज़ किए जाने की उम्मीद है।

About dhamaka