Breaking News
Home » Crime » हैदराबाद एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों का दोबारा होगा पोस्टमार्टम

हैदराबाद एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों का दोबारा होगा पोस्टमार्टम

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप करने वाले आरोपियों के एनकाउंटर मामले में तेलंगाना हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया है। हाई कोर्ट ने आरोपियों के शवों को फिर से पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया है। बता दें कि मामले की गंभीरता को देखते हुए गैंगरेप के आरोपियों के शवों को गांधी अस्पताल के शवगृह में रखा गया था।

कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की और कहा कि तथ्यों का पता लगाने के लिए दिल्ली की विशेषज्ञ टीम एक बार फिर शवों का पोस्टमार्टम कर सकती है। चारों आरोपियों के शवों का पहला पोस्टमार्टम 6 दिसंबर को महबूबनगर जिले के गांधी

हैदराबाद एनकाउंटर में तेलंगाना हाई कोर्ट ने गांधी अस्पताल के शवगृह में संरक्षित किए गए चारों आरोपियों के शवों के फिर से पोस्टमार्टम का आदेश दिया। बता दें कि मामले की गंभीरता को देखते हुए गैंगरेप के आरोपियों के शवों को गांधी अस्पताल के शवगृह में रखा गया था

अस्पताल में किया गया था। कोर्ट ने अस्पताल प्रशासन से शवों की स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगी थी, रिपोर्ट मिलने के बाद कोर्ट ये आदेश दिया है।

वहीं हैदराबाद के गांधी अस्पताल के वरिष्ठ मेडिकल ऑफिसर ने चिंता जताई थी कि शवों को लंबे समय तक सुरक्षित नहीं रखा जा सकेगा। कई सप्ताह से रखे इन शवो में अब सड़न पैदा होने लगी है। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने अदालत से मांग की थी कि वह शवों के संबंध में शीघ्र कोई निर्देश दे।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हैदराबाद एनकाउंटर मामले की न्यायिक जांच का आदेश दे दिया था। कोर्ट ने तीन सदस्यीय कमेटी का नेतृत्व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज वीएस सिरपुरकर को बनाया है। कोर्ट ने कहा कि अगले आदेश तक कोई दूसरी कोर्ट या प्राधिकरण इस मामले में पूछताछ नहीं करेगा। कोर्ट ने मामले की जांच 6 महीने में पूरा करने का निर्देश दिया है।

About dhamaka