Breaking News
Home » Main News » हिमाचल प्रदेश में पारे में फिर आया उछाल, ओलावृष्टि की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश में पारे में फिर आया उछाल, ओलावृष्टि की चेतावनी

शिमला:हिमाचल प्रदेश में शनिवार को पारे ने फिर उछाल मारी। दिन भर तेज धूप खिलने से उमस और गर्मी का प्रकोप बढ़ गया। चैबीस घंटे के भीतर अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई और मैदानी इलाकों का पारा 40 डिग्री पार कर गया। उना राज्य में सबसे गर्म रहा, वहां अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related image

मौसम विभाग ने अगले चार दिन राज्य में बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई है। अगले 48 घंटों के दौरान मैदानी व मध्यवर्ती इलाकों में ओलावृष्टि और अंधड़ का अलर्ट जारी जारी किया गया है।शनिवार को मैदानी इलाकों में गर्मी का प्रचंड रूप देखने को मिला और कई स्थानों के तापमान में एकाएक बढ़ोतरी हुई। बिलासपुर में अधिकतम तापमान 39, हमीरपुर में 38.4, सुंदरनगर में 38.2, कांगड़ा में 37.6, चंबा में 37, भुंतर में 36.2, नाहन में 33.8, सोलन में 33 और धर्मशाला में 30.6 डिग्री सेल्सियस रिकाूर्ड हुआ। राजधानी शिमला में भी अन्य दिनों की तरह तीखी धूप पड़ी और तापमान 27.8 डिग्री पहुंच गया। पिछले कल शिमला का तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस था।

Related image

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोीा के प्रभाव से अगले चार दिन मौसम खराब रहेगा। इस दौरान मैदानी व मध्यवर्ती इलाकों में बारिश व उच्च पर्वतीय स्थानों पर बर्फबारी की आशंका है।

About dhamaka