Breaking News
Home » International » हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद की संपत्तियां जब्त करेगा पाक

हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद की संपत्तियां जब्त करेगा पाक

Spread News with other

अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद वित्तपोषण पर निगरानी रखने वाली संस्था ‘वित्तीय कार्रवाई कार्य बल’ (FATF) की ‘ग्रे लिस्ट’ से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed), मसूद अजहर (Masood Azhar) और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) समेत उनके आकाओं पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाये हैं. इसकी संपत्तियां जब्त होंगे और बैंक अकाउंट सील किये जायेंगे.
एक खबर में शनिवार को यह जानकारी दी गयी है. खबर के अनुसार इन आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को सील करने के आदेश दिये गये हैं. पेरिस स्थित एफएटीएफ ने जून, 2018 में पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट’ में डाला था और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक कार्ययोजना लागू करने को कहा था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस समय सीमा बढ़ा दी गई थी.
सरकार ने 18 अगस्त को दो अधिसूचनाएं जारी करते हुए 26/11 मुंबई हमले के साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर प्रतिबंधों की घोषणा की थी. इब्राहिम 1993 मुंबई बम विस्फोटों के बाद भारत के लिए सबसे वांछित आतंकवादी बन कर उभरा है.

About dhamaka