Breaking News
Home » International » हमने बना लिया कोविड-19 का टीका, अब पेटेंट और बड़े पैमाने पर उत्पादन की तैयारी:इसराईल के रक्षा मंत्री नैफ्टली बेन्‍नेट

हमने बना लिया कोविड-19 का टीका, अब पेटेंट और बड़े पैमाने पर उत्पादन की तैयारी:इसराईल के रक्षा मंत्री नैफ्टली बेन्‍नेट

जानलेवा कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में पैर पसार चूका हैं। पूरी दुनिया में लगभग 3,646,211 मिलियन लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 2,52,407 से अधिक हो गई है। इस महामारी से बचाव के लिए सभी देश इसका इलाज ढूंढने में लगे हुए हैं। ताकि जल्द से जल्द इस महामारी के प्रकोप को थामा जा सके और लोगों की जानें बचाई जा सके। इसी बीच इसराईल के एक बयान ने सभी को चौंका दिया हैं।

इसराईल के रक्षा मंत्री नैफ्टली बेन्‍नेट ने दावा किया हैं की उन्होनें कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन बना ली है। द यरूसलम पोस्ट की माने तो इसराईल के रक्षा मंत्री नैफ्टली बेन्‍नेट ने अपने एक बयान में कहा कि देश के डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्‍टीट्यूट ने कोविड-19 का टीका बना लिया है। उन्‍होंने कहा कि हमारी टीम ने कोरोना वायरस को खत्म करने के टीके के विकास का चरण पूरा कर लिया है।

नैफताली बेन्नेट ने कहा की वैक्सीन के विकास का स्टेज पूरा हो चुका है। अब इसके पेटेंट और बड़े पैमाने पर उत्पादन की तैयारी शुरू हो चुकी है। रक्षा मंत्री नैफ्टली बेन्नेट ने सोमवार को कहा कि मुझे बायोलॉजिकल इंस्‍टीट्यूट के कर्मचारियों पर गर्व है, जिन्होंने महामारी से बचाव के लिए यह कार्य किया हैं। आपको बता दें की कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दुनिया के कई देशों ने अपने यहाँ पूरी तरीके से लॉक डाउन कर दिया है, वहीँ कुछ जगहों पर पार्शियल लॉक डाउन लगाया गया है। लोगों से जयादा से ज्यादा घरों में रहने की अपील की गयी है।

About dhamaka