Breaking News
Home » Sports » स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इटालियन ओपन हारने के बाद भी रैंकिंग में अव्वल

स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इटालियन ओपन हारने के बाद भी रैंकिंग में अव्वल

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच स्पेन के राफेल नडाल से इटालियन ओपन खिताब हारने के बावजूद एटीपी की ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। जोकोविच 12355 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं। उनके बाद नडाल दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे नंबर पर हैं। कनाडा के डोमिनिक थीएम चौथे और जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें नंबर पर कायम हैं।

सितसिपास को भी एक स्थान का फायदा

ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास एक स्थान ऊपर चढ़कर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। जापान के केई निशिकोरी को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो नौंवें नंबर पर मौजूद हैं। अमेरिका के जॉन इस्नर एक स्थान ऊपर उठकर दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

सबसे ज्यादा मास्टर्स खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बनें नडाल

आपको बता दें स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने रविवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हरा कर इटालियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था। नडाल ने लगातार दूसरी बार यह टाइटल अपने नाम किया।

नडाल ने रिकॉर्ड नौवीं बार खिताब जीता। उन्होंने तीसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जोकोविच को हराया। नडाल और जोकोविच करिअर में 54वीं बार आमने-सामने हुए। नडाल ने 26वीं बार जीत दर्ज की। नडाल का यह इस साल पहला एटीपी खिताब है। यह नडाल का 50वां और जोकोविच का 49वां मास्टर्स फाइनल था। नडाल ने करिअर में 34वीं बार मास्टर्स 1000 टाइटल जीता। वे सबसे ज्यादा मास्टर्स खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए।

महिलाओं में जापान की नाओमी ओसाका शीर्ष पर

वहीं जापान की नाओमी ओसाका महिला टेनिस संघ की ओर से जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं। ओसाका 6486 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई हैं। इटालियन ओपन की विजेता चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा 5685 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं।

About dhamaka